एग्जिट पोल्स पर राहुल गांधी ने कहा,बिहार जैसा होगा हश्र

Daily news network Posted: 2017-03-10 12:50:19 IST Updated: 2017-03-10 12:50:19 IST
एग्जिट पोल्स पर राहुल गांधी ने कहा,बिहार जैसा होगा हश्र
  • कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल्स की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा किया है।

नई दिल्ली।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल्स की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा किया है। राहुल गांधी ने यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन की जीत का भी दावा किया है। वहीं सपा ने तो एग्जिट पोल्स को पूरी तरह फर्जी बताया है। एसपी महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा,मेरे पास सूचना है कि चैनलों को दबाव में आकर कुछ दिन पहले ऑरिजनल एग्जिट पोल्स को बदलना पड़ा। यूपी में 100 फीसदी सपा जीत रही है।

न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल्स में बताया गया है कि यूपी में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरेगी। इस पर राहुल गांधी ने कहा, वह एग्जिट पोल्स पर कुछ नहीं बोल सकते। एग्जिट पोल्स का हश्र भी बिहार जैसा होगा। हमारा गठबंधन जीत रहा है। ऐसे एग्जिट पोल्स हम बिहार में भी देख चुके हैं। इस पर कल बात करेंगे। बता दें कि यूपी समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे शनिवार को आएंगे। रामगोपाल यादव ने संसद परिसर में कहा,मुख्यमंत्री के तौर पर अखिलेश यादव को लगातार दूसरा टेन्योर मिलेगा।

कांग्रेस के साथ मिलकर पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा। हम 236 से 240 सीटें जीतेंगे और हंग असेंबली का तो सवाल ही नहीं उठता। यूपी में भाजपा के सरकार बनाने के दावे पर रामगोपाल यादव ने कहा,उसे जमीनी हकीकत का भान ही नहीं है। सारे एग्जिट पोल्स के आंकड़ों का औसत निकालें तो भाजपा को यूपी में 216 सीटें मिलती दिख रही है। यानि वह 15 साल बाद राज्य में वापसी कर सकती है। यूपी में कांग्रेस ने 105 सीटों पर और सपा ने 298 सीटों पर चुनाव लड़ा था। राहुल गांधी और अखिलेशयाद व एक साथ चार रोड शो किए थे।