मणिपुर की राज्यपाल ने फारूक अब्दुल्ला पर किया बड़ा हमला, जानिए क्या

Daily news network Posted: 2017-11-14 10:08:20 IST Updated: 2017-11-14 10:08:20 IST
मणिपुर की राज्यपाल ने फारूक अब्दुल्ला पर किया बड़ा हमला, जानिए क्या
  • मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अपने इस गैर जिम्मेदाराना बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए

मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अपने इस गैर जिम्मेदाराना बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का है।


नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा था कि पीओके पाकिस्तान का है और ये नहीं बदलेगा चाहे भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ कितनी भी लड़ाइयां लड़ें।


उनका बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के उस बयान के कुछ दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने आज़ाद कश्मीर के विचार को खारिज कर दिया था और कहा था कि ये हकीकत पर आधारित नहीं है।


हेपतुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान ने 1948 में पीओके पर अवैध रूप से कब्जा किया था। कश्मीर कानूनी और संवैधानिक तथा नैतिक रूप से भारत का है। हमारे देश का एजेंडा पीओके को मुक्त कराने का है। ' केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अब्दुल्ला की ये कहकर आलोचना की थी कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष कई बार बिना सोचे-समझे बात करते हैं।