उल्फा के परेश बरुवा और अभिजीत के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

Daily news network Posted: 2017-07-16 12:54:39 IST Updated: 2017-07-16 12:54:39 IST
उल्फा के परेश बरुवा और अभिजीत के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल
  • इस आरोप पत्र में भारत सरकार के खिलाफ युद्ध भड़काने का आरोप लगाया गया है।

गुवाहाटी।

आतंकी संगठनों के खिलाफ रणनीतिक लड़ाई के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय के विशेष निर्देश के बाद एनआईए ने विशेष एनआईए अदालत, गुवाहाटी के सामने अल्फा के वार्ता विरोधी गुट के मुखिया परेश बरुवा और डॉ. अभिजीत असम सहित अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में आरोप पत्र दाखिल किए हैं।  इस आरोप पत्र में भारत सरकार के खिलाफ युद्ध भड़काने का आरोप लगाया गया है।  



एनआईए के अनुसार परेश बरुवा म्यांमार और डॉ. अभिजीत असम इस समय यूनाइटेड किंगडम में है। गगन हजारिका उर्फ जयदीप सेलेंग के खिलाफ भी इनके साथ आरोप पत्र दाखिल किया है। अल्फा (स्वाधीन) के नेता परेश बरुवा उर्फ असम उर्फ कमरुज जमान खान उर्फ नूर-उज-जमान उर्फ जमान भाई उर्फ प्रदीप को फरार बताते हुए विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 



वहीं डॉ. अभिजीत असम उर्फ अभिजीत बर्मन को भी विभिन्न धाराओं में आरोपित किया गया है। आरोप है कि अल्फा का वार्ता विरोधी धड़ा परेश बरूवा की अगुवाई और अन्या अल्फा सदस्यों के सहयोग से नए कैडरों की भर्ती, भारतीय सीमा के भीतर और बाहर आतंकी शिविरों को संगठित करने के अलावा भारतीय सुरक्षा बलों, सरकारी संस्थानों व संसाधनों पर हमले के लिए फिरौतियों और अपरहणों की आतंकी गतिविधियों को अंदाज दे रहा है।