असम: बॉलीवुड सिंगर जुबीन गर्ग के फैंस ने पत्रकारों को दी धमकी

Daily news network Posted: 2017-09-15 14:01:21 IST Updated: 2017-09-15 14:01:21 IST
असम: बॉलीवुड सिंगर जुबीन गर्ग के फैंस ने पत्रकारों को दी धमकी
  • यूनाइटेड टेलीविजन मीडिया एसोसिएशन ने सिंगर जुबीन गर्ग फैंस के एक वर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है

गुवाहाटी।

यूनाइटेड टेलीविजन मीडिया एसोसिएशन ने सिंगर जुबीन गर्ग फैंस के एक वर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उन पर गुवाहाटी के एक टीवी जर्नलिस्ट के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करने का आरोप है। टीवी पत्रकार ने 8 सितंबर को रिलीज हुई असमिया मूवी मिशन चाइना को लेकर फेसबुक पर अपने विचार व्यक्त किए थे। इस फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर मशहूर बॉलीवुड सिंगर जुबीन गर्ग है।


दिसपुर पुलि थाने में अजॉय फुकन और एक अन्य व्यक्ति जिसने सोशल नेटवर्किंग साइट पर खुद की पहचान पापू जुबीन बोलिया के रूप में बताई है के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यूनाइटेड टेलीविजन मीडिया एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज सरमा ने यह जानकारी दी। सरमा ने कहा, दिसपुर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है और पुलिस ने हमें मामले को देखने का आश्वासन दिया है। हम चाहते हैं कि दोषियों पर मामला दर्ज हो ताकि पत्रकारों और जो कोई भी अपने निजी विचार रखें, उनकी इस प्रकार की ट्रॉलिंग दोबारा न हो। बकौल सरमा, किसी भी कीमत पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के साथ समझौता नहीं किया जा सकता।


आरोपियों ने न्यूज 18 के पत्रकार राजू बरुआ की तस्वीरों से छेडख़ानी की थी। यह छेडख़ानी उन्हें सोशल नेटवर्किंग साइट पर जारी करने से पहले की गई। यही नहीं आरोपियों ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी। आपको बता दें कि जुबीन गर्ग भी हाल ही में सेना के एक अफसर से भिड़ गए थे। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांग ली थी। जुबीन गर्ग सोमवार को नई दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर अपने कुछ फैंस के साथ गुवाहाटी जाने वाली फ्लाइट के लिए इंतजार कर रहे थे। एक व्यक्ति जिसने खुद को मेजर बताया और जिसने अरुणाचल प्रदेश के तेंगा में तैनात होने का दावा किया, ने जुबीन से आर्मी कैप हटाने को कहा।



मेजर का कहना था कि सिविलियंस के लिए सेना के कपड़े पहनना गैर कानूनी है। जुबीन ने जो कैप पहन रखी थी उस पर आर्मी का चिन्ह था। जुबीन ने कैप हटाने से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच बहस हुई। बाद में जुबीन ने पत्रकारों से कहा, उन्होंने अधिकारी को कहा कि आप मेजर हैं लेकिन मैं कर्नल हूं और तुम्हें मुझे सैल्यूट करना चाहिए। जुबीन गर्ग ने मिशन चाइना मूवी में कर्नल गोस्वामी का किरदार निभाया है। बकौल जुबीन, मैं मेजर की गुवाहाटी में ठुकाई करने के बारे में सोचा था लेकिन ऐसा नहीं करने का फैसला किया। जुबीन के मुताबिक उसने कुछ गलत नहीं किया।



सूत्रों के मुताबिक अधिकारी ने जुबानी से कथित रूप से कहा कि वह भारत के सबसे बड़े स्टार को भी आर्मी कैप नहीं पहनने के लिए कहता। रिटायर्ड एयरफोर्स सार्जेंट बिकास कुमार दास ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर सैन्य अधिकारी के कथित अपमान के मामले में जुबीन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। असम के रहने वाले बिकास कुमार दास ने जुबीन को गिरफ्तार करने की मांग की थी।


उन्होंने दावा किया था कि जुबीन एयरपोर्ट पर नशे की हालत में थे। जुबीन ने बुधवार को फेसबुक पर लिखित में माफी मांगी। जुबीन ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, यह पूरी तरह से गैर इरादतन था। मैं सीरियसली माफी मांगना चाहूंगा। एयरपोर्ट पर मेरे हालिया कमेंट्स को लेकर मैंने कई प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं देखी। कुछ लोगों की दलील थी कि यह भारतीय सेना का अपमान है। मैं भारतीय सेना से प्यार करता हूं। मैं भी आर्मी के बारे में बहुत पैशनेट हूं।