असम में पांच शिकारी गिरफ्तार, बरामद हुई टाइगर की खाल

Daily news network Posted: 2017-07-15 14:59:01 IST Updated: 2017-07-15 14:59:01 IST
असम में पांच शिकारी गिरफ्तार, बरामद हुई टाइगर की खाल
  • मानस नेशनल पार्क के वन कर्मियों ने असम के चिरांग जिले के बिजनी में पांच शिकारियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से टाइगर की खाल सहित बड़ी संख्या में वन्य जीवों के अंग बरामद हुए हैं।

गुवाहाटी।

मानस नेशनल पार्क के वन कर्मियों ने असम के चिरांग जिले के बिजनी में पांच शिकारियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से टाइगर की खाल सहित बड़ी संख्या में वन्य जीवों के अंग बरामद हुए हैं। शिकारियों के पास से विभिन्न जानवरों की हड्डियां भी बरामद हुई है। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मानस नेशनल पार्क के पनबारी रेंज के कर्मियों ने शुक्रवार को पार्क के पास से पांच शिकारियों को गिरफ्तार किया। शिकारियों की पहचान संजीव बासुमातारी(30), रंजन डोइमारी(26), सुनील बोडो(30),बादु बोडो(45) और बोनारु बोडो(24) रूप मेंहुई है। अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग ने पैंथर टाइगर की 117 फीट लंबी खाल बरामद की है।

साथ ही हैंड मेड गन और टाइगर की हड्डियों के 157 पीस बरामद हुए हैं। अधिकारियों ने कहा कि शिकारियों ने 25 अप्रेल को पार्क के अंदर टाइगर को मारने की बात कबूली है। असम में शिकारी सरकार के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। असम में ही मशहूर काजीरंगा नेशनल पार्क भी स्थित है। बाढ़ की वजह से आधा काजीरंगा नेशनल पार्क पानी में डूबा हुआ है। पार्क के  58 जानवर अब तक मारे जा चुके हैं। इनमें दो गैंडे भी शामिल है।