असम: भारी बारिश से बाढ़, अब तक दो की मौत

Daily news network Posted: 2017-06-14 11:00:23 IST Updated: 2017-06-14 11:00:23 IST
असम: भारी बारिश से बाढ़, अब तक दो की मौत
  • असम के गुवाहाटी शहर में मंगलवार को लगातार हो रही बारिश से आई बाढ़ में दो लोगों की मौत हो गई

गुवाहाटी।

असम के गुवाहाटी शहर में मंगलवार को लगातार हो रही बारिश से आई बाढ़ में दो लोगों की मौत हो गई। लगातार हो रही बारिश से सामान्य जन-जीवन प्रभावित हुआ है और लाखों लोग मुश्किल का सामना कर रहे हैं।


कामरूप के उपायुक्त एम. अंगमुथु ने कहा कि मृतकों में एक स्कूली छात्र और एक अन्य व्यक्ति शामिल है, जिसकी जू रोड पर करंट लगने से मौत हो गई। उन्होंने कहा, हमने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव कार्य जारी है।



मंगलवार सुबह से शुरू हुई लगातार बारिश ने शहर के दो मुख्य मार्गों को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे यातायात जाम की समस्या आ गई है और कई इलाकों में पानी जमा हो गया है। प्रशासन ने बुधवार को स्कूल और अन्य शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है। शहर के कुछ हिस्सों से भूस्खलन की खबरें भी आई। मंगलवार की सुबह 8.30 से लेकर शाम 5.30 तक में रिकॉर्ड 105.7 एमएम की बारिश दर्ज की गई। 



उधर, राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार से हो रही बारिश के कारण मिजोरम के लगभग 350 घर बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। बता दें कि बारिश में एक गांव के ही 6 लोग बह गए। बाढ़ में लापता हुए लोगों में से अब तक केवल एक का शव बरामद हुआ है।  बाढ़ में अबतक तलाबुंग जिले के ही 74 घर जलमग्न हो चुके हैं। जिस कारण 84 परिवारों को घर छोडऩे पर मजबूर होना पड़ा है। इम्फाल की ज्यादातर नदियां ओवरफ्लो हो चुकी हैं। वहीं बारिश के कारण हुए भूस्खलन में एनएच 54 बाधित हो गया है।