असम सहित इन राज्यों में कोहरा छाए रहने के आसार

Daily news network Posted: 2017-11-12 20:11:15 IST Updated: 2017-11-12 20:11:24 IST
असम सहित इन राज्यों में कोहरा छाए रहने के आसार
  • पंजाब में अगले 24 घंटे के दौरान घना से काफी घना कोहरा छाये रहने के आसार हैं जबकि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों तथा राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर भी इसके छाये रहने की उम्मीद है।

पुणे।

पंजाब में अगले 24 घंटे के दौरान घना से काफी घना कोहरा छाये रहने के आसार हैं जबकि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों तथा राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर भी इसके छाये रहने की उम्मीद है। 

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में इस दौरान घना कोहरा छाया रहेगा जबकि असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और बिहार में हल्के से मध्यम दर्जे तक का कोहरा छाये रहने के आसार हैं। 

दक्षिण तटीय आंध्रप्रदेश में कहीं-कहीं इस दौरान बिजली चमकने के साथ आंधी तूफान के आसार हैं। पूर्वाेत्तर मानसून तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, कर्नाटक और केरल में पिछले 24 घंटे के दौरान कमजोर रहा। पंजाब के कई स्थानों तथा हरियाणा और पश्चिमोत्तर राजस्थान के अलग-अलग क्षेत्रों में इस दौरान काफी घना कोहरा छाया रहा। पूर्वी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में मध्यम से लेकर घना कोहरा छाया रहा। 

दृश्यता का स्तर अमृतसर, लुधियाना, पटियाला और गंगानगर में ,25 मीटर, हिसार में 50 मीटर , दिल्ली (एसएफडी/पालम) एवं कियालाशहर में 200मीटर तथा आगरा, फुरसतगंज, वाराणसी, गुवाहाटी, इंफाल और अगरतला 500मीटर दर्ज किया गया। 

तेलंगाना और रायलसीमा में रात का तापमान सामान्य से काफी कम दर्ज किया गया। जबकि पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी अधिक दर्ज किया गया। मध्यप्रदेश के ङ्क्षछदवाड़ा में यह सबसे कम 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक और लक्ष्यद्वीप में मौसम शुष्क रहा।