असम के पूर्व मंत्री का पुत्र 14 दिनों की पुलिस हिरासत में

Daily news network Posted: 2017-11-13 21:37:15 IST Updated: 2017-11-13 21:37:15 IST
असम के पूर्व मंत्री का पुत्र 14 दिनों की पुलिस हिरासत में
  • गुवाहाटी की विशेष अदालत ने असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) में पैसा देकर नौकरी दिए जाने के मामले में असम के पूर्व मंत्री के बेटे राजर्षि सेन डेका ने सोमवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

गुवाहाटी

गुवाहाटी की विशेष अदालत ने असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) में पैसा देकर नौकरी दिए जाने के मामले में असम के पूर्व मंत्री के बेटे राजर्षि सेन डेका ने सोमवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। 

पांच दिनों तक फरार रहने के बाद श्री डेका ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही इस मामले में आम नागरिक, पुलिस तथा संंबंधित सेवा के अधिकारियों को मिलाकर गिरफ्तार किए गए आरोपियों की संख्या 22 हो गयी।

पुलिस ने डेका को गिरफ्तार करके एक विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया जहां से उन्हें 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में एपीएससी के तत्कालीन अध्यक्ष राकेश पॉल, आयोग के दो सदस्यों, सिविल सेवा के तीन अधिकारी तथा अन्य लोग पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। 

गिरफ्तार किए गए अधिकारी एपीएससी के 2013 बैच के उन 25 अधिकारियों में शामिल हैं जिनके हस्ताक्षर के नमूने जून में फोरेंसिक जांच के लिए गए थे। जांच के दौरान पाया गया एपीएससी की परीक्षा में कॉपियों पर उनके हस्ताक्षर और लिखावट को मिलाने पर उनमें अंतर पाया गया। इस परीक्षा में सफल होने के बाद उन्हें नौकरियां दी गयी थीं।