भाजपा में शामिल हुई सबीना, कांग्रेस उम्मीदवार को दी थी कड़ी टक्कर

Daily news network Posted: 2017-06-14 13:31:55 IST Updated: 2017-06-14 13:31:55 IST
भाजपा में शामिल हुई सबीना, कांग्रेस उम्मीदवार को दी थी कड़ी टक्कर
  • भाजपा में शामिल होने की वजह बताते हुए सबीना ने कहा, मैंने भाजपा में शामिल होने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि मैं अपने लोगों के विकास के लिए काम करना चाहती हूं।

शिलॉन्ग। भाजपा ने मंगलवार को 41 वर्षीय सबीना संगमा को पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल कर लिया। 2013 के विधानसभा चुनाव में सबीना ने ईस्ट गारो हिल्स के रोंगजेंग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। हालांकि सबीना चुनाव हार गई थी लेकिन उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार सेंगमैन मराक को कड़ी टक्कर दी थी। सबीना पेशे से वकील है। विलियमनगर में मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर जश्न मनाया गया। इस मौके पर हुई मीटिंग के बाद सबीना ने औपचारिक रूप से भाजपा ज्वाइन की। 2013 के विधानसभा चुनाव में रोंगजेंग विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सेंगमैन मराक ने जीत दर्ज की थी। सबीना ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। भाजपा में शामिल होने की वजह बताते हुए सबीना ने कहा, मैंने भाजपा में शामिल होने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि मैं अपने लोगों के विकास के लिए काम करना चाहती हूं। 


पार्टी ने दिखाया है कि यह प्रोग्रेसिव है और विकास के एजेंडे के प्रति गंभीर है। भाजपा का हिस्सा होने के नाते मुझे उम्मीद है कि वही विकास अपने लोगों के लिए भी करूंगी। सबीना को पार्टी में शामिल करने से भाजपा की ताकत बढ़ी है। सबीना पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सिद्धार्थ भटटाचार्य, स्टेट सेक्रेटरी एस.आर.मराक,स्टेट वाइस प्रेसिडेंट रिकमैन जी.मोमिन.ईस्ट गारो हिल्स जिले के अध्यक्ष राकेश मराक, ईस्ट गारो हिल्स जिले के महासचिव थॉमस एन.मराक और फुलबाड़ी से स्टेट एग्जिक्यूटिव मेंबर बिनॉय घोष की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुई। आपको बता दें कि बीफ बैन को लेकर भाजपा के दो बड़े नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। ये दोनों गारो हिल्स से आते हैं। दोनों के पार्टी छोडऩे से भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। हालांकि पार्टी इसे कबूल नहीं कर रहे हैं।