पूर्व मुख्यमंत्री भंडारी की पार्थिवदेह को गंगटोक लाया, 19 को होगा अंतिम संस्कार

Daily news network Posted: 2017-07-18 12:28:50 IST Updated: 2017-07-18 12:28:50 IST
पूर्व मुख्यमंत्री भंडारी की पार्थिवदेह को गंगटोक लाया, 19 को होगा अंतिम संस्कार
  • राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नर बहादुर भंडारी का पार्थिव शरीर गंगटोक लाया गया

गंगटोक।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नर बहादुर भंडारी का पार्थिव शरीर गंगटोक लाया गया। शहर के चर्च रोड स्थित उनके निजी आवास प्रिमुला काटेज में अंतिम दर्शन के लिए अगले दो दिनों तक रखा जाएगा। आगामी बुधवार 19 जुलाई को अंतिम संस्कार होगा। पूर्वी सिक्किम रानिपूल के पास जालिपूल में उनके शरीर को पंच तत्व को अर्पण किया जाएगा। 


उनके निधन पर राज्य सरकार ने राजकीय शोक की घोषणा करते हुए अंतिम संस्कार के दिन सरकारी अवकाश घोषित कर दी है। शहर के बाइपास स्थित सत्तासीन दल सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी में मुख्यमंत्री एवं पार्टी अध्यक्ष पवन चामलिंग के अध्यक्षता में शोक सभा आयोजित हुई। जिसमें दो मिनट की मौन धारण किया। चामलिंग ने भंडारी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक युग का अंत एवं उनके योगदान को सिक्किम के समाज कभी नहीं भुला पाने की विचार व्यक्त किया। 


एसडीएफ पार्टी ने अगले एक सप्ताह तक कोई भी सागठनिक कार्यक्रम आयोजन नहीं करने तथा शोक सप्ताह पालन करने का भी उक्त सभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हुई है। इसी तरह राज्यपाल श्रीनिवास पाटिल ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवार के सदस्यों प्रति संवेदना व्यक्त किया है। इसी तरह भंडारी द्वारा स्थापित सिक्किम संग्राम परिषद, सिक्किम प्रदेश काग्रेस व भाजपा ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। सोमबार भंडारी के शव दिल्ली से हवाई जहाज में बागडोगरा लाया।