चोरी छिपे ली इस लड़की की तस्वीर,वायरल होने के बाद असम में बवाल

Daily news network Posted: 2017-12-06 19:31:02 IST Updated: 2017-12-06 19:31:02 IST
चोरी छिपे ली इस लड़की की तस्वीर,वायरल होने के बाद असम में बवाल
  • असम में चोरी छिपे ली गई एक लड़की की तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट करने से हंगामा खड़ा हो गया। तस्वीर में एक लड़की छोटे कपड़ों में नजर आ रही है।

अगरतला।

असम में चोरी छिपे ली गई एक लड़की की तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट करने से हंगामा खड़ा हो गया। तस्वीर में एक लड़की छोटे कपड़ों में नजर आ रही है। तस्वीर में लड़की का चेहरा नजर नहीं आ रही है क्योंकि तस्वीर पीछे से ली गई थी और वह भी बिना उसकी अनुमति के। तस्वीर में लड़की शॉर्ट पहने हुए नजर आ रही है। लड़की की यह तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की है गुवाहाटी के रहने वाले एम.सरमा ने। सरमा ने ही लड़की की तस्वीर ली थी और उसे फेसबुक पर अपलोड कर दिया। लड़की को इस बात की जानकारी नहीं थी कि चोरी छिपे उसकी तस्वीर ली जा रही है। सरमा ने लड़की की तस्वीर अपलोड करते हुए लिखा, गुवाहाटी की सड़क पर, दिन दहाड़े...क्या यह जनरेशन हेल्दी सोशल एनवायरमेंट की तरफ बढ़ रही है।

आपके क्या विचार है मित्रों? सरमा की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। कुछ लोग पोस्ट की तारीफ कर रहे हैं वहीं कुछ लोग कड़ी निंदा कर रहे हैं। आपको बता दें कि सरमा गुवाहाटी की एक प्रतिष्ठित फर्म में मैनेजिंग पार्टनर हैं। सरमा की पोस्ट पर आपत्ति जताते हुए लोगों ने इसे निजता का उल्लंघन करार दिया है। लोगों का कहना है कि सरमा ने लड़की की अनुमति के बगैर तस्वीर खींची और उसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया जो कि पूरी तरह से गलत है। कुछ लोगों ने एक विशेष एंगल से लड़की के तस्वीर लेने के कारण सरमा को पथभ्रष्ट व्यक्ति करार दिया। वहीं कुछ लोगों ने पुराने युग के विचारों को लेकर सरमा को लताड़ लगाई और अपने माइंडसेट को  विकसित करने स्वीकार करने के लिए कहा।

साथ ही कहा कि लड़की को यह अधिकार है कि वह क्या पहनें और क्या नहीं, सरमा कौन होते हैं कपड़ों को लेकर नसीहत देने वाले। अगर उनकी बेटी होती और वह भी इसी तरह की ड्रेस पहनती तो क्या उसकी भी तस्वीर वह फेसबुक पर पोस्ट कर ऐसा कैप्शन देते। हालांकि कुछ लोगों ने सरमा का समर्थन करते हुए लिखा कि आज की जनरेशन नैतिकता को भूल रही है।


आज की युवा लड़कियों को कुछ भी कहना निरर्थक है क्योंकि वे इन दिनों टिपीकल फेमिनिस्ट आइडियोलॉजी से प्रभावित है, अगर कोई उन्हें सही रास्ता दिखाने की कोशिश करता है या कोई सलाह देने की कोशिश करता है तो उसे ही जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है। कुछ लोगों ने कमेंट किया कि आधुनिकता सिर्फ इसी से प्रदर्शित नहीं होती कि कोई किस तरीके से ड्रेस पहनता है यह उनके काम, एथिक्स और बर्ताव से भी झलकती है।