दार्जिलिंग में बढ़ा तनाव,अज्ञात लोगो ने जलाया मोर्चा का कार्यालय!

Daily news network Posted: 2017-08-12 18:40:05 IST Updated: 2017-08-12 18:40:05 IST
दार्जिलिंग में बढ़ा तनाव,अज्ञात लोगो ने जलाया मोर्चा का कार्यालय!

बुधवार रात दार्जिलिंग शहर के चौक बाजार स्थित गोजमुमो के दार्जिलिंग टाउन कमेटी कार्यालय में आग लगा दी गयी. आग कैसे लगी, यह साफ नहीं हो पाया है. शहर के चौक बाजार स्थित मोर्चा टाउन कमेटी कार्यालय की कुर्सी-मेज, कागज-पत्र सब खाक हो गया है. 

कार्यालय में चावल और अन्य खाद्य सामग्री भी रखी हुई थी, जो जल गयी. मोर्चा प्रवक्ता विनीता रोका ने आगजनी का आरोप बंगाल सरकार और उसके ‘एजेंटों’ पर लगाया है. पुलिस ने मोर्चा का आरोप खारिज किया है. इसके अलावा, मोर्चा के कई नेताओं ने पुलिस पर अपने घरों में तोड़फोड़ का भी आरोप लगाया है.


हालांकि पुलिस ने उनके इस आरोप को खारिज कर दिया है। यह घटना आज सुबह हुई है, जब कुछ अज्ञात लोगों ने पार्टी दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंक दिए। इस आग में पूरा दफ्तर जलकर खाक हो गया। जीजेएम नेता बिनय तमांग ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘सादे कपड़े में मास्क पहने पुलिस कर्मियों ने हमारे पार्टी कार्यालय पर हमला किया है और उसमें आग लगा दी। हमारे लोकतांत्रिक आंदोलन पर हुए ऐसे कायराना हमले की हम निंदा करते 

दार्जिलिंग के चौकबाजार इलाके में गुरुवार को कुछ अज्ञात नकाबपोश लोगों ने जीजेएम के एक पार्टी दफ्तर में आग लगा दी, इसके साथ ही इस पहाड़ी क्षेत्र में जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल आज 57 वें दिन में प्रवेश कर गई। स पहाड़ी क्षेत्र में जारी बंद के दौरान ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी गोजमुमो के दफ्तर पर हमला हुआ है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा के खास इंतजाम किये गये हैं और किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.