जैविक खेती के नाम पर विश्व को गुमराह कर रही है सरकार : डीबी चौहान

Daily news network Posted: 2017-11-13 12:43:32 IST Updated: 2017-11-13 12:43:32 IST
जैविक खेती के नाम पर विश्व को गुमराह कर रही है सरकार  : डीबी चौहान
  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य में जैविक खेती के दावों पर सिक्किम सरकार पर जोरदार हमला बोला है। भाजपा अध्यक्ष डीबी चौहान ने कहा कि सिक्किम सरकार द्वारा जैविक खेती के नाम पर कीटनाशक तथा उर्वरकों पर प्रतिबंध लगाने के चलते खेती में कमी आने आई है।

सिक्किम

गंगटोक : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य में जैविक खेती के दावों पर सिक्किम सरकार पर जोरदार हमला बोला है। भाजपा अध्यक्ष डीबी चौहान ने कहा कि सिक्किम सरकार द्वारा जैविक खेती के नाम पर कीटनाशक तथा उर्वरकों पर प्रतिबंध लगाने के चलते खेती में कमी आने आई  है। 




उन्होने राज्य में जैविक खेती के दावों को पूरी तरह विफल बताया। बिना मजबूत खेती के विकल्प के इस तरह का प्रतिबंध लगाने को उन्होने अव्यवहारिक बताया तथा किसानों की आमदनी में भी कमी आने की बात कही । 




चौहान ने वर्तमान के हालातों में किसानों द्वारा प्रतिमाह एक हजार रूपए की आमदनी होना भी मुश्किल हो गया है । उन्होने कहा कि इस तरह का राज्य सरकार  मात्र झूठी वाह वाही बटोरने के लिए कर रही है  है। ऐसे दावों से सरकार पर विश्व को गुमराह करने का आरोप भी मढ़ा।





उन्होने राज्य द्वारा विदेशों से प्राप्त पुरस्कारों को पूरी तरह झूठ की बुनियाद पर टिका होना बताया। भाजपा नेता ने कहा कि यदि उपहार देने वाली विदेशी कंपनियां राज्य में आकर जमीनी हकीकत को देखें तो उपहार की बजाए राज्य की बदनामी ही होगी।





राज्य सरकार का जैविक मिशन मात्र सरकारी फाइलों में ही कैद है। भाजपा ने चामलिंग सरकार पर जैविक खेती के नाम पर भ्रष्टाचार तथा किसानों के लिए समस्या का सबब बताया।