शहीद दिवस पर सरकार देगी किसानों को ये बड़ा तोहफा

Daily news network Posted: 2017-12-08 11:56:44 IST Updated: 2017-12-08 11:58:47 IST
शहीद दिवस पर सरकार देगी किसानों को ये बड़ा तोहफा
  • असम सरकार राज्य के 26 हजार आत्मसहायक गुटों के किसानों को ट्रैक्टर वितरण कार्यक्रम की शुरूआत करेगी।

गुवाहाटी

गुरूवार को जनता भवन स्थित अपने आॅफिस के आॅडिटोरियम में कृषि मंत्री अतुल बाेरा ने पत्रकारों को इस बात की जानकारी दी कि मुख्यमंत्री की समग्र ग्राम विकास योजना के तहत शहीद दिवस के दिन यानि आने वाले 10 दिसंबर को असम सरकार राज्य के 26 हजार आत्मसहायक गुटों के किसानों को ट्रैक्टर वितरण कार्यक्रम की शुरूआत करेगी। 10 दिसंबर को असम मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ट्रैक्टर वितरण कार्यक्रम का उदघाटन करेंगे ।


इस योजना के पहले चरण में 10,119 किसानों को ट्रैक्टर दिए जायेंगे। अतुल बोरा का यह दावा है कि इतनी बड़ी मात्रा में ट्रैक्टर देने की पहल करने वाला असम देश का पहला राज्य होगा। आपको बता दें कि एक गांव में दस किसानों के एक समूह को एक ट्रैक्टर देने की इस योजना पर राज्यभर से आवेदन आए हैं। इस दौरान बोरा ने आवेदनकर्ताआें के आंकड़ो को भी शेयर किया ।



राज्य के किसानों के विकास के लिए खेतो में जलापूर्ति की भी व्यवस्था भी करवार्इ जायेगी । इसके लिए आरआर्इडीएफ योजना के तहत नाबार्ड की मदद से 1 लाख शैलो ट्यूबल आैर सोलर पंप भी वितरित किए जायेंगे। इसके अलावा 5-8 जनवरी तक चार दिवसीय कार्यक्रम के साथ डिब्रूगढ़ में कृषि बागवानी शो का आयोजन भी होगा।