GSSS को प्रशासन ने नहीं दी जुलूस-बाहरी कार्यक्रम की अनुमति, फिर ऐसे की गई जनसभा

Daily news network Posted: 2017-10-12 18:37:50 IST Updated: 2017-10-12 18:37:50 IST
GSSS को प्रशासन ने नहीं दी जुलूस-बाहरी कार्यक्रम की अनुमति, फिर ऐसे की गई जनसभा
  • गोरखालैंड संयुक्त संघर्ष समिति (GSSS) द्वारा दार्जिलिंग पहाड़ में गोरखालैंड आंदोलन के लिए किए जा रहे हैं सघन जनसंपर्क अभियान के दौरान गुरुवार को कालिंपोंग में यहां पुलिस प्रशासन ने उन्हें किसी भी प्रकार के जुलूस एवं बाहरी कार्यक्रम करने की अनुमति प्रदान नहीं की है।

कालिम्पोंग।

गोरखालैंड संयुक्त संघर्ष समिति (GSSS) द्वारा दार्जिलिंग पहाड़ में गोरखालैंड आंदोलन के लिए किए जा रहे हैं सघन जनसंपर्क अभियान के दौरान गुरुवार को कालिंपोंग में यहां पुलिस प्रशासन ने उन्हें किसी भी प्रकार के जुलूस एवं बाहरी कार्यक्रम करने की अनुमति प्रदान नहीं की है। 

हालांकि पहाड़ मे GSSS को जनता का पहले दिन से ही अभूतपूर्व सहयोग मिल रहा है। इसी बात से घबराकर बंगाल पुलिस एवं प्रशासन ने उनको किसी भी प्रकार के जुलूस कार्यक्रम का आयोजन करने से रोकने की कोशिश की है।

इसके बावजूद GSSS की टीम द्वारा गुुरुवार सुबह 10:30 बजे नंबर चौक में कालिंपोंग निवासियों के साथ भेंटवार्ता किया गया एवं इसके बाद सेवासदन अस्पताल के सामने स्थित मारवाड़ी भवन में 11:00 बजे समस्त कलिंगपोंग वासियों के लिए GSSS ने एक आमसभा का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भागीदारी की एवं गोरखालैंड संयुक्त संघर्ष समिति के द्वारा पहाड़ में चलाए जा रहे जनसंपर्क अभियान को पूर्ण समर्थन देते हुए गोरखालैंड की मांग को सर्वोपरि अधिकार बताया। 

गौरतलब है कि नई दिल्ली के जंतर-मंतर में लंबे समय से आंदोलनरत GSSS की टीम कुछ दिन पूर्व दार्जिलिंग में जनसंपर्क अभियान करने के लिए आई हुई है। जहां पर उसे भारी जनसमर्थन भी मिल रहा है। बुधवार भी पुलिस प्रशासन ने GSSS की टीम को सूखी पोखरी में किसी भी प्रकार की जुलूस एवं अन्य कार्यक्रम की अनुमति प्रदान नहीं की थी। 

पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार अनुमति न प्रदान किया जाना स्पष्ट कर देता है कि पहाड़ की आम जनता जो गोरखालैंड राज्य की मांग के लिए दृढ़ संकल्पित है, उनको गोरखालैंड संयुक्त संघर्ष समिति के पाले में जाने से रोका जाए लेकिन हो इसके उलट रहा है। बड़ी तादाद में लोग GSSS के जनसभा में पहुंचकर उनको अपना पूर्ण समर्थन दे रहे हैं। इस अवसर में GSSS के अध्यक्ष किरण बीके, सदस्य एंड्रू गुरुंग, अंजनि शर्मा भुजेल, लाजिम तामंग, बिनीता लेप्चा समेत गई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।