असम : राष्ट्रपति पद के लिए गुवाहाटी के व्यक्सायी ने भरा नामांकन

Daily news network Posted: 2017-06-20 10:11:09 IST Updated: 2017-06-20 10:11:09 IST
असम : राष्ट्रपति पद के लिए गुवाहाटी के व्यक्सायी ने भरा नामांकन
  • देश के अगले राष्ट्रपति के लिए जहां सत्तारूढ एनडीए नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने आज अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोबिंद के नाम की घोषणा की। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रपति पद के लिए गुवाहाटी के एक व्यवसायी ने भी अपना नामांकन भरा।

ASSAM

गुवाहाटी । देश के  अगले राष्ट्रपति के लिए जहां सत्तारूढ एनडीए नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने आज अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोबिंद के नाम की घोषणा की। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रपति पद के लिए गुवाहाटी के  एक व्यवसायी ने भी अपना नामांकन भरा।

सूत्रों से मिली जानकारी  के अनुसार गुवाहाटी  में वकालत कर चुके तथा केदार रोड़ में आसाम डोर्स रोडवेज (दिल्ली- गुवाहाटी) के मालिक सुशील अग्रवाल ने अपना नामांकन राष्ट्रपति पद के लिए भरा। फिलहाल श्री अग्रवाल नई दिल्ली में रह रहे है और शनिवार को उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरा।


मालूम हो कि गत 14 जून से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के तहत अब  तक 17 उम्मीदवारो , ने नामांकन किया है। 10 नामांकन खारिज कर दिए हैं। 

सूत्रों के अनुसार बाकि  7 भी खारिज हो जाएंगे  । ये सारे नामांकन के लिए कम से कम 50 निर्वाचित सदस्यों के हस्ताक्षर नहीं होने के कारण खारिज होंगे । शनिवार को उत्तराखंड के गंगानगर के अजय कटुरिया और दिल्ली के ईस्ट आफ कैलाश  के रहने वाले सुशील कुमार अग्रवाल ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया । 



अब तक नामांकन भरने वालों में मुंबई निवासी पति पत्नी की जोडी  शायरा बानो  और उनके पति मोहम्मद पटेल अब्दुल हामिद  शामिल हैं। उनका नामांकन अब तक रद्द नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों के अनुसार जब इनके प्रस्तावकों की जांच होगी तो स्वाभाविक रूप से यह नामांकन भी रद्द हो जाएगा। 



अब तक ग्वालियर के आनंद सिह, तेलंगाना के बाला राज, पुणे के कोंडकर विजय प्रकाश, दिल्ली के जीवन प्रकाश मित्तल और बीरपाल  सिह मलिक समेत कई अग्य ने राष्ट्रपति चुनाव क लिए नामांकन भर चुके है।