असम : कोकराझाड़ में उज्वला योजना का शुभारंभ

Daily news network Posted: 2017-06-19 13:44:48 IST Updated: 2017-06-19 13:44:48 IST
असम : कोकराझाड़ में उज्वला योजना का शुभारंभ
  • गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले परिवारों के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री उज्वला योजना का शुभारंभ आज कोकराझाड जिले में किया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिधि के रूप में उपस्थित बीटीसी प्रमुख हाग्रामा मोहिलारी ने प्रधानमंत्री उज्वला योजना का शुभारंभ किया ।

असम

कोकराझाड़ । गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले परिवारों के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री  उज्वला  योजना का शुभारंभ आज कोकराझाड जिले में किया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिधि के रूप में उपस्थित बीटीसी प्रमुख हाग्रामा  मोहिलारी ने प्रधानमंत्री उज्वला योजना का शुभारंभ किया ।

कोकराझाड़ के बोडोलैंड गेस्ट हाउस में बीटीसी प्रशासन और भारतीय तेल निगम के सहयोग से आयोजित एक समारोह के दौरान प्रधानमंत्री उज्वला योजना का शुभारंभ किया गया । 

इस अवसर पर कोकराझाड़ के गरीबी रेखा के नीचे गुजर करने वाले 35 परिवारों को एलपीजी गैस सिलिंडर तथा चूल्हे वितरित किए गए। अगले दो वर्ष तक यह योजना जिले भर में चलेगी और इस  दौरान  जिले में गरीबी रेखा के नीचे गुजर करने वाले लगभग 86 हजार परिवारों को एलपीजी गैस कनेक्शन प्रदान किया जाएगा।

मालूम हो कि वर्ष 2011  में गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले परिवारों का सर्वे किया गया था । सर्वे में गरीबी रेखा के नीचे पाए जाने वाले परिवारों को ही एलपीजी कनेक्शन दिया जाएगा। योजना का शुभारंभ करते हुए

बीटीसी प्रमुख  ने प्रधानमंत्री  उज्जला योजना की सराहना करते हुए कहा कि इससे गरीब परिवारों को  राहत मिलगी ।