यहां पर सूरज 23 घंटे तक दिखता, हैरान कर देंगी इस छोटे से देश की खासियतें

Daily news network Posted: 2017-10-10 19:16:44 IST Updated: 2017-10-10 19:16:44 IST
यहां पर सूरज 23 घंटे तक दिखता,  हैरान कर देंगी इस छोटे से देश की खासियतें
  • एक छोटा सा देश है फिनलैंड, छोटा होने के बाद भी अपने गुणों के कारण ये पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक बना हुआ है। अगर आप यहां घूमने के लिए आते हैं तो आपको यहां ऐसी कई चीजें देखने और जानने को मिलेगी, जिनके बारे में जानकर आप आर्श्चचकित होंगे।

Travel

एक छोटा सा देश है फिनलैंड, छोटा होने के बाद भी अपने गुणों के कारण ये पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक बना हुआ है। अगर आप यहां घूमने के लिए आते हैं तो आपको यहां ऐसी कई चीजें देखने और जानने को मिलेगी, जिनके बारे में जानकर आप आर्श्चचकित होंगे। 

फिनलैंड की इन अजीबो-गरीब खासियतों के बारे में जानने के बाद आप भी एक बार जरूर यहां जाना चाहेंगे। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में..

फिनलैंड की खास बात यह है कि यहां पर सूरज 23 घंटे तक रहता है और 23 घंटे बाद छुपता है। यहां का ट्रैफिक नियम अन्य देशों से बिल्कुल ही अलग है। यहां पर अगर किसी का चालान कटता है तो वह उनकी तनख्वाह के अनुसार काटा जाता है।

फिनलैंड को झीलों का देश भी कहते हैं, यहां पर 1,87,888 झीलें मौजूद हैं। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि दुनिया की बड़ी कम्पनियों में पहचानी जाने वाली नोकिया और एंगरी वर्ड दोनों ही कंपनियां इस छोटे से देश फिनलैंड की ही हैं। यहां पर बिल्लियों के नाखून काटने पर सख्त मनाही है।