मुस्लिमों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री का ये बयान वाकई चौकाने वाला है...

Daily news network Posted: 2017-12-08 09:24:36 IST Updated: 2017-12-08 09:24:36 IST
मुस्लिमों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री का ये बयान वाकई चौकाने वाला है...
  • केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बांग्लादेश से सटे देश के सीमवर्ती राज्यों को रोहिंग्याओं और अवैध प्रवासियों की घुसपैठ को लेकर आगाह किया

मिजोरम

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बांग्लादेश से सटे देश के सीमवर्ती राज्यों को रोहिंग्याओं और अवैध प्रवासियों की घुसपैठ को लेकर आगाह किया है। उन्‍होंने कहा कि सीमावर्ती राज्‍यों को इस मसले पर चौकस रहने की जरूरत है, ताकि अवैध घुसपैठ को रोका जा सके।


यहां भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद राजनाथ ने कहा, 'हमने रोहिंग्या मुद्दे पर पर बातचीत की और सभी राज्‍यों से इस मसले पर चौकन्ना रहने को कहा। हमें सतर्कता बरतनी है, ताकि सीमा पार से किसी भी प्रकार के अवैध प्रवासी की घुसपैठ यहां न हो सके।' उन्‍होंने कहा, 'हमने सीमा सुरक्षा और अवैध आव्रजन, सशस्‍त्र घुसपैठ और भारत-बांग्‍लादेश सीमा के जरिये तस्‍करी जैसे मुद्दों पर चर्चा की।'



इस बैठक में तीन राज्‍यों पश्चिम बंगाल, असम, मिजोरम के मुख्‍यमंत्रियों और मेघालय तथा त्रिपुरा के अधिकारियों ने हिस्‍सा लिया।  बैठक भारत-बांग्‍लादेश सीमा पर सुरक्षा सुनिश्चित मजबूत करने के उद्देश्‍य से की गई थी। इसमें राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथन हावला के साथ-साथ मेघालय और त्रिपुरा के अधिकारियों ने हिस्‍सा लिया। बैठक पश्चिम बंगाल के नबान्ना सचिवालय में हुई।

राजनाथ ने बताया कि बैठक में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार से अपराधियों और अवैध प्रवासियों की घुसपैठ के मसले पर विस्तृत बातचीत हुई। उन्‍होंने कहा कि अवैध प्रवासियों के पास जाली कागजात होते हैं और ऐसे में कभी-कभी उन्‍हें देश से बाहर निकालना मुश्किल हो जाता है।