त्रिपुरा में चुनाव पूर्व कानून व्यवस्था की समीक्षा करेगा गृह मंत्रालय

Daily news network Posted: 2018-01-07 15:56:06 IST Updated: 2018-01-07 18:37:04 IST
  • त्रिपुरा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विप्लब देव ने कहा है कि केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य में होने वाले चुनावों के मद्देनजर कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के गृह मंत्रालय से एक दल भेजने का आश्वासन दिया है।

अगरतला।

त्रिपुरा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विप्लब देव ने कहा है कि केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य में होने वाले चुनावों के मद्देनजर कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के गृह मंत्रालय से एक दल भेजने का आश्वासन दिया है। 

उन्होंने कहा, 'मैंने दो दिन पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात करके माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) कार्यकर्ताओं द्वारा राज्य में हिंसा फैलाने और पिछले छह महीनों में छह भाजपा नेताओं, दो पत्रकारों और सीमा सुरक्षा बल के एक जवान की हत्या का मुद्दा उठाया था। प्रदेश सरकार की निष्क्रियता और सरकार द्वारा अपराधियों को बचाने के बाद राज्य की कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति का साफ पता लग जाता है जिसपर केन्द्र को ध्यान देने की जरूरत है।' 

देव ने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री से त्रिपुरा की कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के लिये एक केन्द्रीय दल भेजने का तथा प्रदेश में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिये जरूरी कदम उठाने का भी आग्रह किया था।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने राज्य के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा निष्पक्ष चुनाव कराने के लिये हर संभव कदम उठाने का आश्वासन दिया है। देव ने बताया कि वह आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी इस मुद्दे पर बात करेंगे और माकपा द्वारा किये जा रहे जानलेवा हमलों और राज्य में भय पैदा करने वाली हरकतों को भाजपा अब और बर्दाश्त नहीं करेगी।