Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

हस्तमैथुन करने वालों पर लगेगा 100 डॉलर का जुर्माना!

Patrika news network Posted: 2017-03-20 13:04:47 IST Updated: 2017-03-20 13:04:47 IST
हस्तमैथुन करने वालों पर लगेगा 100 डॉलर का जुर्माना!
  • अमरीका की तेज तर्रार डेमोक्रेट सांसद जेसिका फर्रार ने संसद में एक प्रस्ताव रखा है। उनका कहना है कि हस्तमैथुन करने वाले मर्दों पर 100 डॉलर का जुर्माना लगाना चाहिए।

वॉशिंगटन।

अमरीका की तेज तर्रार डेमोक्रेट सांसद जेसिका फर्रार ने संसद में एक प्रस्ताव रखा है। उनका कहना है कि हस्तमैथुन करने वाले मर्दों पर 100 डॉलर का जुर्माना लगाना चाहिए। जेसिका फर्रार एक बिल लाने वाली है।

जेसिका फर्रार का कहना है कि हस्तमैथुन करने में या सेक्स के टाइम पुल आउट के जरिए जो स्पर्म बाहर निकाल दिया जाता है वह अजन्मे बच्चे की हत्या ही है। वह मर्दों को जानने के अधिकार का कैंपेन चला रही है। उसी में बताया कि महिलाओं को तो बहुत परेशान किया जाता है हेल्थकेयर कानूनों की आड़ में। अबॉर्शन पर जो कानून हैं उसको ही ले लो। नसबंदी कानून भी इसी तरह का है। इन कानूनों में औरत की मर्जी नहीं चलती है।

पहली नजर में ये मामला देखने पर लगता है कि कि जेसिका मर्दों को हस्तमैथुन की सजा दिलाने से ज्यादा इंट्रेस्ट महिलाओं की मुश्किल कम करने में ले रही हैं क्योंकि कानूनों के नाम पर महिला स्वास्थ्य सुविधाओं को काफी मुश्किल बना दिया है। वो रोज जिन मुश्किलों का सामना कर रही हैं वो मजाक नहीं है। उसी तरह ये मास्टरबेट करने पर सजा का इंतजाम करने वाला बिल भी मजाक नहीं है। क्रिश्चियनिटी में घुसी पुरानी परंपरा के बेस पर अबॉर्शन कानून बना है।

इस कानून के तहत 2011 से नियम बन गया है कि अबॉर्शन से 24 घंटे पहले औरत को एक अल्ट्रासाउंड कराना पड़ता है जिसकी प्रक्रिया बड़ी मुश्किल होती है। हालत खराब हो जाती है। उनका खयाल नहीं रखा जाता। इसी लापरवाही और पुरातनपंथी से बने कानून के लिए फर्रार की नाराजगी है। रिपब्लिकन पार्टी के टोनी टिंडहॉट कहती है कि मुझे तो बड़ी हैरानी हुई इस ऑफर पर। अपने बिल को अबॉर्शन वाले कानून से मैच करा रही हैं। इसका मतलब उनको ह्यूमन बायोलजी की बेसिक समझ भी नहीं है। मैं तो ये कहूंगा कि बिल फाइल करने से पहले वो किसी सरकारी स्कूल से बायोलजी की क्लास लें।