गुवाहाटी में होगा अंतिम संस्कार, पारिवारिक कलह से जूझ रहे थे बक्सर DM!

Daily news network Posted: 2017-08-12 13:17:07 IST Updated: 2017-08-12 13:17:07 IST
गुवाहाटी में होगा अंतिम संस्कार, पारिवारिक कलह से जूझ रहे थे बक्सर DM!
  • बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे ने गुरुवार रात यूपी के गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली

बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे ने गुरुवार रात यूपी के गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली जिसके बाद पुलिस को उनका शव रेल की पटरी के पास मिला, पुलिस को घटनास्थल से एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें संकेत मिलते हैं कि वह वैवाहिक दिक्कतों से दुखी थे।  


बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडेय की डेडबॉडी शनिवार को गाजियाबाद से गुवाहाटी के लिए भेजी जाएगी, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। आपको बता दें की मुकेश ने सुसाइड नोट में लिखा था कि, 'मैं अपनी पत्नी और अपने मां-बाप के बीच हो रहे झगड़े से बेहद परेशान हूं, इस वजह से यह कदम उठा रहा हूं'.लेकिन सुसाइड नोट मिलने के बाद उनके ससुर ने कहा, "उन्होंने ऐसा कदम उठाकर अच्छा नहीं किया। अगर उन्हें कोई परेशानी थी तो वे इस बारे में मुझे बताते, मैं उनकी समस्या दूर करता।"

मुकेश के ससुर ने कहा कि उनका दामाद कायर निकला। अच्छा नहीं किया। एक साथ दो परिवारों को बर्बाद कर दिया। उसने अपने माता-पिता के साथ आैर अपने परिवार के साथ अन्याय किया है। ससुर ने बताया कि उनकी बेटी अपने पति के लिए महीने में सात दिन व्रत रखती थी। मुकेश जी छुट्टी में जब भी पटना आते थे तो पति-पत्नी साथ चाणक्या होटल या रेस्टोंरेंट में खाना खाने जाते थे।


आईएएस मुकेश की फैमिली गुवाहाटी में ही रहती है। बड़े भाई और मास्को में भारत के राजनयिक राकेश पांडेय (आईएफएस) भी शनिवार को गुवाहाटी पहुंचेंगे। डीएम मुकेश की मौत पर बढ़ते बवाल को देखते हुए शुक्रवार को गाजियाबाद में दो डॉक्टरों की टीम ने डेडबॉडी का पोस्टमार्टम किया। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।


बताते चलें कि बीते 4 अगस्त को ही उन्हें बक्सर का डीएम नियुक्त किया गया था. बक्सर से पहले मुकेश बेगूसराय के बलिया अनुमंडल में एसडीएम व कटिहार में डीडीसी के पद पर सेवा दे चुके थे. UPSC परीक्षा 2012 में 14वीं रैंक लाने वाले मुकेश पांडे को साल 2015 में संयुक्त सचिव रैंक में प्रमोशन मिला था। फिलहाल पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है।