खुदकुशी से पहले IAS मुकेश ने Video के जरिए बयां किया दर्द, कही ये बातें!

Daily news network Posted: 2017-08-12 12:22:34 IST Updated: 2017-08-12 12:22:34 IST
खुदकुशी से पहले IAS मुकेश ने Video के जरिए बयां किया दर्द, कही ये बातें!
  • बक्सर डीएम मुकेश पांडे ने यूपी के गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली जिसके बाद मुकेश पांडेय के शव का शुक्रवार दोपहर बाद पोस्टमार्टम किया गया।

बक्सर डीएम मुकेश पांडे ने यूपी के गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली जिसके बाद मुकेश पांडेय के शव का शुक्रवार दोपहर बाद पोस्टमार्टम किया गया। डीएम ने मौत का रास्ता चुनने की वजह पारिवारिक झगड़ा बताया है और साफ किया की खुदकुशी के लिए कोई अन्य शख्स जिम्मेदार नहीं है।


लीला पैलेस होटल से मिले सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि, 'मैं अपनी पत्नी और अपने मां-बाप के बीच हो रहे झगड़े से बेहद परेशान हूं, इस वजह से यह कदम उठा रहा हूं'.मुकेश पांडे ने खुदकुशी से पहले 5 मिनट का एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया था। इस वीडियो में उन्होंने अपनी खुदकुशी के कदम के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने अपना परिचय दिया और परिवार के बारे में विस्तार से बताया। इसके बाद में उन्होंने कहा कि बक्सर के सर्किट हाउस में मैं यह वीडियो बना रहा हूं और मैंने फैसला कर लिया है कि मैं दिल्ली में जाकर सुसाइड कर लूंगा।


मुकेश पांडे ने बताया कि वे परिवार में चल रही तनातनी से काफी परेशान हैं। पत्नी और माता-पिता के बीच अक्सर तनातनी रहती है। उन्होंने कहा कि पत्नी और उनके स्वभाव में काफी अंतर है। मैं इंट्रोवर्ट हूं जबकि मेरी पत्नी एक्सट्रोवर्ट है। दोनों एकदूसरे के बिल्कुल विपरीत स्वभाव के हैं। उन्होंने कहा कि मेरी मौत के लिए कोई और जिम्मेदार नहीं है बल्कि इसके लिए मैं खुद जिम्मेदार हूं।


आपको बता दें की  मुकेश गुरुवार सुबह बक्सर के उपविकास आयुक्त मोबिन अली अंसारी को प्रभार सौंपकर दिल्ली आए थे। उसके बाद वह 12 बजे दिल्ली के होटल लीला पहुंचे। उसके बाद 4:30 बजे के करीब जनकपुरी मॉल गये। रास्ते में घरवालों को बताया कि वह आत्महत्या करने जा रहे हैं।


उसके बाद राजौरी गार्डन के मॉल के 11वें माले पर खुदकुशी करने पहुंचे। लेकिन वह सफल नहीं हुए। जिसके बाद वह मेट्रो से आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां से गाजियाबाद के पास रेलवे ट्रैक पर जाकर उन्होंने ट्रेन से कटकर जान दे दी।

देखिये डीएम मुकेश पांडे का आखिर वीडियो