15 अगस्त को लेकर नगांव में अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था

Daily news network Posted: 2017-08-11 19:41:35 IST Updated: 2017-08-11 19:41:35 IST
15 अगस्त को लेकर नगांव में अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था
  • आगामी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए समूचे उत्तर पूर्व के साथ नगांव में भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त के दिन अल्फा(स्वाधीन) के साथ पूर्वोत्तर के अन्य उग्रवादी संगठनों के बहिष्कार को देखते हुए यह इंतजामात किए गए हैं ।

असम

नगांव । आगामी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए समूचे उत्तर पूर्व के साथ नगांव में भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त के दिन अल्फा(स्वाधीन) के साथ पूर्वोत्तर के अन्य उग्रवादी संगठनों के बहिष्कार को देखते हुए यह इंतजामात किए गए हैं । 




सुरक्षा के लिहाज से जिले में धारा 144 लगाई गई है और नगांव शहर समेत जिलें से सटे कार्बी आंगलोंग की सीमा पर विशेष निगरानी बरती जा रही है । उस दिन संदिग्ध किसी हिंसात्मक गतिविधि को अंजाम नहीं दे पाएं इसके लिए सुरक्षाबलों को संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है । 




शहर के प्रमुख स्थानों  पर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और पुलिस ने रात्रि गस्तबढ़ा दी है । जेल  से सजा काटकर निकले अपराधियों के साथ नामी गिरामी असामाजिक तत्वों पर मुखबिरों द्वारा नजर रखी जा रही है ।



शहर के यातायात विभाग शहर में जगह जगह दो पहिया वाहनों की तलाशी कर रहा है । 15 अगस्त के दिन शहर के मध्य पड़ने वाले नुरुल आमीन खेल मैदान जंहा राष्टीय ध्वज फहराया जाएगा उक्त स्थान को सुरक्षा के लिहाज से एक दुर्ग में तब्दील किया गया है । वहीं शहरवासियों में भी 15 अगस्त को लेकर पूरा जोश और उत्साह देखा जा रहा है । दुकानों में राष्टीय झंडों की बिक्री में पिछले वर्षों की भांती  इस वर्ष अधिक बृद्धि देखने को मिली है । 




शहर में सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों के साथ कई सामाजिक संस्थाओं में स्वतंत्रता दिवस आयोजित करने की होंड़ सी लगी हुई है।