मणिपुर में हुआ आईईडी ब्लास्ट,चार लोग घायल

Daily news network Posted: 2017-07-18 12:06:14 IST Updated: 2017-07-18 12:06:14 IST
मणिपुर में हुआ आईईडी ब्लास्ट,चार लोग घायल
  • मणिपुर में सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे सोईबाम लैकई में बम ब्लास्ट हुआ। इसमें चार नागरिक घायल हो गए।

इंफाल।

मणिपुर में सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे सोईबाम लैकई में बम ब्लास्ट हुआ। इसमें चार नागरिक घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक बबीना रोड पर दो इंच का मोर्टार फटा। रिमोट कंट्रोल से विस्फोट किया गया। बबीना रोड शहर और जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज को जोड़ती है। घायलों की पहचान 50 वर्षीय वांगखेईमायुम इबोम्चा, 42 वर्षीय आर.के. अमुसाना, 41 वर्षीय, मोहम्मद अहमद खान और 35 वर्षीय मोहम्मद शाहिद खान के रूप में हुई है।


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बम विस्फोट उस वक्त हुआ जब सेना का वाहन इलाके से गुजर रहा था विस्फोट में सेना का कोई जवान घायल नहीं हुआ। स्थानीय निवासियों ने बताया कि सेना के वाहन अक्सर इस सड़क का इस्तेमाल करते हैं। पुलिस ने कहा कि जब दो लोग कार में सड़क से गुजर रहे थे तभी ब्लास्ट हुआ। विस्फोट के वक्त वहां मौजूद दो अन्य लोग विस्फोट की चपेट में आ गए। सभी का जेएनआईएमएस में इलाज चल रहा है।


प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मैं उस जगड़ पर खड़ा था जहां बम विस्फोट हुआ। जब ब्लास्ट हुआ उस वक्त असम राइफल्स का वाहन इलाके से गुजर रहा था। स्थानीय संगठन सिटीजन क्लब के सचिव एस.बइरुन ने विस्फोट की घटना को लेकर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा, भीड़भाड़ वाले इलाकों में इस तरह के ब्लास्ट नहीं होने चाहिए। ब्लास्ट के बाद पुलिस ने पूरे इलाके की तलाशी ली। पुलिस ने घटनास्थल से डिवाइस बरामद किया।


बताया जा रहा है कि जो डिवाइस बरामद किया गया है वह रीमोट कंट्रोल है,जिससे धमाके को अंजाम दिया गया। अभी तक किसी भी उग्रवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं है। न ही इस मामले में किसी की गिरफ्तारी हुई है। आपको बता दें कि मणिपुर में उग्रवादी संगठन बम धमाके करते रहते हैं। ये धमाके सैन्य बलों को निशाना बनाकर किए जाते हैं।