असम के मंत्री से उद्योग मंत्री गंगा ने की औद्योगिक विकास के एजेंडे पर चर्चा

Daily news network Posted: 2017-10-13 09:32:19 IST Updated: 2017-10-13 09:32:19 IST
असम के मंत्री से उद्योग मंत्री गंगा ने की औद्योगिक विकास के एजेंडे पर चर्चा
  • जम्मू कश्मीर के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री चंद्रप्रकाश गंगा ने असम दौरे पर राज्य के परिवहन एवं संसदीय मामलों के मंत्रालयों के प्रभारी चंद्रपाल मोहन पटवारी से मुलाकात की।

असम

जम्मू कश्मीर के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री चंद्रप्रकाश गंगा ने असम दौरे पर राज्य के परिवहन एवं संसदीय मामलों के मंत्रालयों के प्रभारी चंद्रपाल मोहन पटवारी से मुलाकात की।


देश में विशेष भौगोलिक और आर्थिक स्थितियों वाले राज्यों का प्रतिनिधित्व करते हुए, दोनों मंत्रियों ने जम्मू-कश्मीर तथा असम में औद्योगिक विकास के पैटर्न और मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। पटवारी ने कहा कि वषरें से उद्योग क्षेत्र में असम में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है। असम में उद्योग लगाने के लिए सभी को आकर्षित किया जा रहा है।


वहीं, गंगा ने जम्मू-कश्मीर की औद्योगिक नीति को असम के समकक्ष बताया। उन्हें प्रमुख रूप से विकास और राज्य सरकार सरकार द्वारा राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में उद्योग और वाणिज्य मंत्रालय के तहत विभिन्न विभागों और पीएसयू के कामकाज की जानकारी दी। गंगा ने दोनों राज्यों में विभिन्न स्थानों पर हस्तशिल्प और हथकरघा की संयुक्त प्रदर्शनी आयोजित करने के लिए भी कहा।


इसके साथ ही चंद्रप्रकाश गंगा ने मोहन पटवारी को जम्मू व कश्मीर के दौरे के लिए भी आमंत्रित किया है। ये दौरा दोनों राज्यों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है इससे व्यापार और दोस्ती के नए दरवाजे खुलेंगे।