मुकेश अंबानी की कंपनी में निकली जॉब, 28 अप्रैल है आखिरी तारीख

Daily news network Posted: 2017-04-18 14:20:46 IST Updated: 2017-04-18 14:20:46 IST
मुकेश अंबानी की कंपनी में निकली जॉब, 28 अप्रैल है आखिरी तारीख
  • इसके तहत सिक्युरिटी मैनेजमेंट से जुड़े काम करने होंगे। पोस्ट का नाम सिक्युरिटी एग्जीक्यूटिव होगा।

नई दिल्ली।

 यदि आप देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से जुडऩा चाहते हैं, तो आपको पास ये सुनहरा मौका है। आरआईएल की कंपनी ग्लोबल कॉरपोरेट सिक्युरिटी ने यह ऑफर पेश किया है। इसके तहत सिक्युरिटी मैनेजमेंट से जुड़े काम करने होंगे। पोस्ट का नाम सिक्युरिटी एग्जीक्यूटिव होगा।  


कंपनी की वेबसाइट rgsscareers.ril.comपर जॉब की पूरी जानकारी दी गई है। यहां से रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको दो परीक्षाओं से गुजरना पड़ेगा।  पास होने के बाद ही कंपनी की ओर से आपको यह जॉब ऑफर होगी।  देश की किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 65 फीसदी नंबर के साथ ग्रेजुएशन की हो। आपकी उम्र 31 मई 2017 तक 20 से 24 साल के बीच होनी चाहिए।


अगर आपने टेक्निकल फील्ड में ग्रेजुएशन की है तो आपकी उम्र 20 से 25 साल तक हो सकती है।  अगर आप पुरुष हैं तो आपकी हाइट 157.5 सेंटीमीटर और महिला हैं तो 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए। अगर आप खुद को इस पोस्ट के लिए इलिजिबल समझते हैं तो अप्लाई करने के लिए सबसे आपको ग्लोबल कॉरपोरेट सिक्युरिटी की वेबसाइट पर जाना होगा। रजिस्टर करने के बाद आपकी लॉगइन आईडी बना दी जाएगी।


रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 28 अप्रैल 2017 है। एग्जाम से जुड़ी सारी जानकारी आपको लॉगइन आईडी पर ही मिलेगी। रजिस्टर करने के बाद अगर कंपनी आपको एलिजिबल पाती है तो आपको एग्जाम के लिए बुलाएगी। इसके लिए आपको मेंटल एबिलिटी टेस्ट देना पड़ेगा। इसके तहत आपका कम्प्यूटर नॉलेज, अंग्रेजी, रिजनिंग और जनरल नॉलेज जांचा जाएगा। इसके बाद आपका इंटरव्यू लिया जाएगा। अगर सारे एग्जाम पास करने में सफल होते हैं तो कंपनी की ओर से आपको सलेक्ट कर लिया जाएगा।


इसके बाद आपको एक साल तक ट्रेनिंग दी जएगी। रिलायंस ग्लोबल कॉरपोरेट सिक्युरिटी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेनिंग के दौरान 3.75 लाख रुपए सालाना सैलरी दी जाएगी, जो महीने के हिसाब से 31 हजार रुपए के आसपास ठहरती है। इस दौरान आपकी पोस्ट ट्रेनी सिक्युरिटी एग्जीक्यूटिव होगी। वहीं ट्रेनिंग खत्म होने के बाद आपकी पोस्ट सिक्युरिटी एग्जीक्यूटिव की होगी। इस दौरान आपको अन्य फैसेलिटीज के साथ 4.5 लाख रुपए की सालाना सैलरी मिलेगी, जो महीने के हिसाब से 37 हजार रुपए ठहरती है।