जेपी नड्डा ने दिया असम बाढ़ पीड़ितों को मदद का आश्वासन

Daily news network Posted: 2017-07-15 14:41:35 IST Updated: 2017-07-15 14:41:35 IST
जेपी नड्डा ने दिया असम बाढ़ पीड़ितों को मदद का आश्वासन
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने गुरुवार को बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे असम की मदद के लिए राज्य सरकार को पूरे सहयोग का आश्वासन दिया और साथ ही अपने मंत्रालय को राज्य के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क में रहने का कहा है।

नई दिल्ली।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने गुरुवार को बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे असम की मदद के लिए राज्य सरकार को पूरे सहयोग का आश्वासन दिया और साथ ही अपने मंत्रालय को राज्य के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क में रहने का कहा है।



नड्डा ने ट्वीट किया कि स्वास्थ्य मंत्रालय को असम के स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क में रहने को कहा है। हम इस स्थिति में असम के भाइयों और बहनों के साथ हैं। 

नड्डा ने राज्य में बाढ़ की स्थिति जानने के लिए असम के मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल से भी बात की। असम के 24 जिलों में करीब 17 लाख लोग अभी तक बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं।



गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वात्तर के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए हरसंभव मदद का वादा किया। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू से व्यक्तिगत रूप से राहत एवं बचाव कार्य का निरीक्षण करने और हरसंभव मदद सुगम बनाने को कहा है। 



मोदी ने कहा कि उन्होंने बाढ़ की स्थिति पर अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू तथा दिल्ली एवं राज्यों के अधिकारियों से बात की।



बता दें कि असम में बाढ़ की स्थित दिन पर दिन बदतर होती जा रही है। बुधवार को हुई पांच मौतों के बाद असम में बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा 44 पहुंच गया। 



असम में बाढ़ के चलते 24 जिलों के 17.2 लाख लोग मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। वहीं आपदा एवं प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि ब्रह्मपुत्र नदी और उसकी सहायक नदियों के पानी ने 25,00 गांवों को अपनी चपेट में ले लिया है। एक लाख से अधिक फसल नष्ट हो गई है, नदियों का तटबंध टूटने से कई संरचनात्मक ढांचे का नुकसान हुआ है।