काक चुनाव: भाजपा का घोषणा पत्र जारी

Daily news network Posted: 2017-06-16 15:59:57 IST Updated: 2017-06-16 15:59:57 IST
काक चुनाव: भाजपा का घोषणा पत्र जारी
  • असम भाजपा सरकार आगामी 17 जून को होने वाले कार्बी परिषद के 12वें साधारण चुनाव में पूर्ण परचम लहराने के लिए कुल 14 चुनावी वादों के साथ दंगल में उतरी है

खेरनी।

असम भाजपा सरकार आगामी 17 जून को होने वाले कार्बी परिषद के 12वें साधारण चुनाव में पूर्ण परचम लहराने के लिए कुल 14 चुनावी वादों के साथ दंगल में उतरी है। कार्बी आंग्लोंग भाजपा जिला समिति के उपाध्यक्ष भरत कुमार तिमुंग के नेतृत्व में छपे चुनावी घोषणा पक्ष में लगभग सभी विकासमूलकर क्षेत्रों को समेटने का प्रया किया गया है। 


जिला भाजपा ने अपने उक् चुनावी घोषणा पक्ष में सबसे पहले स्वायत्तशासी राज्य मांग के तहत संविधान की धारा 244 (ए) को पूर्णरूप से लागू करने की बात कहते हुए खेरनी, डकमका तथा डिफू में लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह और डॉ. हिमंत विश्व शर्मा द्वारा सभाओं को संबोधित करने के दौरान किए गए वादों का जिक्र किया है। जिले में एमओयू और एमओएस समझौते को लागू करवाने तथा दोनों जिलों के मुख्य सदर स्थानों, गांव के बीच सड़क निर्माण करवा कर 2011 के एमओएस समझौते को कारगर करने का वादा किया गया है। जिले के युवक-युवतियों को खेल के प्रति आकर्षित करने के लिए काक क्षेत्र में खेल व्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ जिले में बिजली उत्पादन एवं सुविधाओं को उन्नत करने का वादा किया गया है।


सबसे महत्वपूर्ण वादों में काक के विकास के लिए आने वाली वार्षिक धनराशि में बढ़ोत्तरी के साथ विशेष विकास सहायता राशि में वृद्धि करवाने, बेरोजगारी समस्या के समाधान, जिले को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने, गुणात्मक शिक्षा के लिए जिले के डंकामोकाम में एक साइंस कॉलेज, हामरेन में एक पॉलिटेक्निक कॉलेज तथा एक बीएड कॉलेज, प्रत्येक क्षेत्र में कम से कम एक डिग्री कॉलेज, पूर्ण विकसित एक हिल यूनिवर्सिटी, डिफू में आईएएस, आईपीएस, आईएएफएस, एसीएस, एपीएस, एएफएस कोचिंग सेंटर खोलने आदि घोषणाएं शामिल हैं।