असम : कौन बनेगा जोरहाट नगर पालिका अध्यक्ष, मंथन जारी

Daily news network Posted: 2017-08-12 17:03:44 IST Updated: 2017-08-12 17:03:44 IST
असम  : कौन बनेगा जोरहाट नगर पालिका अध्यक्ष, मंथन जारी
  • जोरहाट नगरपालिका के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर भाजपा में मंथन का दौर जारी है। मगर अब तक कोई निर्णय नहीं हो सका है। नए अध्यक्ष के चयन को लेकर हो रही देरी से यह सवाल उठ रहा है कि पार्टी नेताओं में किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है।

असम

जोरहाट ।  जोरहाट नगरपालिका के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर भाजपा में मंथन का दौर  जारी है। मगर अब तक कोई निर्णय नहीं हो सका है। नए अध्यक्ष के चयन को लेकर हो रही देरी से यह सवाल उठ रहा है कि पार्टी नेताओं में किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। 




पालिका को चार सदस्यीय सलाहकार मंडली को पार्टी पार्षदों की रायसुमारी का जिम्मा सौपा गया। इस मंडली में भाजपा जिला समिति के उपाध्यक्ष दुखीराम गुना, नगर मंडल के अध्यक्ष पुलक बोरा, पूर्व जिला अध्यक्ष  मोहन दास तथा राजेन हजारिका शामिल हैं। 



पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा के 12 पार्षदों में से अधिकांश ने छह नंबर बार्ड के पार्षद अंकुर गुप्ता को अध्यक्ष के रूप में पहली पसंद बताया । पार्षदों ने अपनी पसंद से पार्टी नेताओं को अवगत कराया है। बताया जाता है कि अध्यक्ष पद के तीन दावेदारों में अंकुर गुप्ता सबसे आगे है। अन्य दावेदारों में पवन बरदलै व जयंत बरकट भी  शामिल हैं माना जा रहा है कि पार्टी अगर पार्षदों की पसंद पर मुहर लगाती है, तो श्री गुप्ता काे  अध्यक्ष बनना तय है।



कुछ नेता भाषा के नाम पर श्री गुप्ता को अध्यक्ष बनाने का जोखिम उठाना नहीं चाहते। हालांकि अधिकांश पार्षद श्री गुप्ता को अध्यक्ष पद के लिए उपयुक्त मान रहे हैं पार्षदों की रायसुमारी पार्टी के कुछ नेताओं के लिए भी भारी परेशानी का कारण बन गया है।



इस मसले को लेकर आज भी बैठक हुईं । माना जा रहा है कि आने वाले  कुछ दिनों में नगरपालिका अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।