पीडीएस घोटाले की जांच सीबीआई से कराएंगे अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू

Daily news network Posted: 2017-11-15 12:52:24 IST Updated: 2017-11-15 12:52:24 IST
पीडीएस घोटाले की जांच सीबीआई से कराएंगे अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू
  • अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने मंगलवार को दोहराया कि राज्य सरकार जल्द ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली के केस को सीबीआई को सौंपेगी।

ईटानगर।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने मंगलवार को दोहराया कि राज्य सरकार जल्द ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली के केस को सीबीआई को सौंपेगी। मुख्यमंत्री ने खांडू ने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव को मामले के अध्ययन के लिए कहा गया है। उन्हें पीडीएस में हुई अनियमितताओं से संबंधित सभी पेपरवर्क तैयार करने को कहा गया है ताकि इस मामले को जांच एजेंसी को सौंपने की सिफारिश की जाए। खांडू ने यह बात अपर सुबानसिरी जिले तालिहा निर्वाचन क्षेत्र में एक जनसभा के दौरान कही। इस मौके पर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू, उप मुख्यमंत्री चोवना मेन और राज्य भाजपा के अध्यक्ष तापिर गाओ भी मौजूद थे।

खांडू ने इलाके के पहले दौरे के दौरान कहा, जब कांग्रेस सत्ता में थी तब उसने घोटाले की जांच की परवाह नहीं की। राज्य की भाजपा सरकार इस घोटाले में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए गंभीर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रोपर पॉलिसी की कमी के चलते राज्य सरकार राजस्व जनरेट करने के लिए अपने संसाधनों के इस्तेमाल में अक्षम है। अपनी सरकार की उपलब्धियों पर मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी सरकार ने कामले जिले के गठन की घोषणा की। जिले के लिए आधारशिला दिसंबर में रखी जाएगी। खांडू ने वादा किया कि तालिहा निर्वाचन क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस क्षेत्र को न तो बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम(बीएडीपी) से फायदा मिला और न ही शहरी विकास योजनाओं से। उन्होंने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान इलाके के लिए पर्याप्त योजनाएं शुरु होगी जो 50 करोड़ से कम नहीं होगी।

इससे पहले गृह राज्य मंत्री रिजिजू ने कहा, अपर सुबानसिरी जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय के मामले को उठाएंगे। उन्होंने वादा किया कि जल्द ही स्कूल स्थापित किया जाए। उन्होंने तालिहा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बीएसएनएल की 3 जी इंटरनेट कनेक्टिविटी मुहैया कराने की घोषणा की। साथ ही अगले साल दिसंबर तक ताकसिंग तक रोड कम्यूनिकेश का भी ऐलान किया। केन्द्रीय मंत्री ने कोडक गर्वमेंट हायर सेकैण्ड्री स्कूल के आरसीसी गल्र्स हॉस्टल का उद्घाटन किया, जो तालिहा के रास्ते में पड़ता है। तालिहा पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने तालिहा गर्वमेंट हायर सेकैण्ड्री स्कूल में आरसीसी स्कूल बिल्डिंग का उद्घाटन किया। उप मुख्यमंत्री चोवना मेन ने अच्छी रोड कनेक्टिविटी की जरूरत का जिक्र किया। उन्होंने लोगों से विकास की कोशिशों में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इलाके में बागबानी का बड़ा स्कोप है और जब रोड कनेक्टिविटी में सुधार हो जाएगा तो क्षेत्र बड़े लाभ का फल मिलेगा।