प्रेम जाल में फंसाकर किया किशोरी का अपहरण, 2 लाख रुपए में बेच दिया, उसके बाद क्या हुआ... जानने के लिए click करें

Daily news network Posted: 2017-10-13 15:41:55 IST Updated: 2017-10-13 15:41:55 IST
प्रेम जाल में फंसाकर किया किशोरी का अपहरण,  2 लाख रुपए में बेच दिया,  उसके बाद क्या हुआ... जानने के लिए click करें
  • धुबड़ी जिले के गौरीपुर थाने की पुलिस ने छह महीने से अपहृत एक किशोरी को छोड़ने के बदले 2 लाख रुपए की फिरौती की मांग किए जाने पर फोन नंबर के जरिए अरुणाचल प्रदेश से बरामद करने में कामयाबी हासिल के है।

असम

धुबड़ी।  धुबड़ी जिले के गौरीपुर थाने की पुलिस ने छह महीने से अपहृत एक किशोरी को छोड़ने के बदले 2 लाख रुपए की फिरौती की मांग किए जाने पर फोन नंबर के जरिए अरुणाचल प्रदेश से  बरामद करने में कामयाबी हासिल के है। 



सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार गौरीपुर थानांतर्गत आलमगंज सप्तम खंड अष्टमीर चर अंचल की एक किशोरी को अभयापुरी के लोटिसिंगा बेहलापुरी गांव निवासी दिलबर अली का बेटा रशिदुल हक ने मोबाइल फोन से अपने प्रेम जाल में फंसाकर गत 12 मार्च को उसके घर से अपहरण कर लिया और योजना के तहत गुवाहाटी में पहले से ही इंतजार कर रहे अलताप हूसैन नामक व्यक्ति के हाथों किशोरी को सौंपकर गायब हो गया। 



दूसरी तरफ़ अलताप किशोरी को अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती बंदरदेंवा में ले जाकर एक अन्य व्यक्ति के हवाले कर दिया। उधर खोजबीन से हताश हो चुके किशोरी के परिवार वालों ने गत एक अगस्त को गौरीपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई और पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी।



 पुलिस की छानबीन के दौरान ही किशोरी के पिता ने कुछ दिन पूर्व उनसे अरुणाचल प्रदेश से फोन के जरिए किशोरी को वापस करने के एवज में 2 लाख रुपए की फिरौती मांगने की जानकरी पुलिस को दी। 



तत्पश्चात फोन नंबर के आधार पर गोपीपुर के उपनिरीक्षक आनंद कुमार सरकार के साथ असम पुलिस का एक दल गत 4 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश पहुंचा और 6 अक्टूबर को सैपा थानांतर्गत पली कॉलोनी के एक घर में अकेली रह रही किशोरी को बरामद कर गोपीपुर लौटा। 



गौरीपुर आने के बाद किशोरी से की गई पूछताछ में रशिदुल द्वारा अलताप के हाथों 2 लाख रुपए में किशोरी को बेचने के बात पता चली। सभी कानूनी प्रक्रियाएं  पूरी करने के बाद कल किशोरी को  उसके परिवार के हवाले कर दिया गया है तथा फरार आरोपो रशिदुल हक एवं अलताप हुसैन की पुलिस द्वारा सरगर्मी से तराश किए जाने की जानकरी सूत्र ने दी है।