आलीशान लाइफ जीता है ये तानाशाह, पी जाता है 200 करोड़ रुपए की शराब

Daily news network Posted: 2017-04-18 14:06:52 IST Updated: 2017-04-18 14:07:44 IST
आलीशान लाइफ जीता है ये तानाशाह, पी जाता है 200 करोड़ रुपए की शराब
  • किम जोंग उन के ऐश-ओ-आराम का पता इसी बात से चलता है कि वह साल भर में 200 करोड़ रुपए की शराब पी जाता है

नई दिल्ली।

 उत्तर कोरिया और अमरीका के रिश्ते अब नाजुक मोड़ पर नजर आ रहे हैं। यहां उत्तर कोरिया ने हर सप्ताह मिसाइल टेस्ट करने का एलान किया, वहीं अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उसे अपनी हद में रहने के लिए कहा है। इतना ही नहीं अमरीका और दक्षिण कोरिया की ओर से बॉर्डर पर सैन्य अभ्यास के बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने परमाणु हमले तक की धमकी दे डाली है।


बता दें कि उत्तर कोरिया बेहद गरीबी और भुखमरी से जूझ रहा है, लेकिन वहां का तानाशाह आलीशान जिंदगी जीता है। किम जोंग उन के ऐश-ओ-आराम का पता इसी बात से चलता है कि वह साल भर में 200 करोड़ रुपए की शराब पी जाता है। तानाशाह किम को फ्रैंच डिजाइनर सिगरेट पसंद है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक पैकेट की कीमत 44 डॉलर (3 हजार रुपए ) पड़ती है। वहीं खास लेदर पैक के साथ इसकी कीमत 165 डॉलर (10 हजार रुपए) ठहरती है। 


रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग उन और उसकी सर्किल के लोगों के लिए हर साल 200 करोड़ रुपए की शराब मंगाई जाती है। इसमें विस्की और कोइनेक शराब प्रमुख है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, किम को हेन्सी जैसे ब्रांड की लिकर पसंद है। इसकी एक बोतल की कीमत 2,145  डॉलर (1.41 लाख रुपए ) पड़ती है।  हफिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग उन के नियंत्रण में करीब 5 अरब डॉलर (32.5 हजार करोड़) की दौलत है। यूएन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह दौलत गरीबों पर नहीं खर्च की जाती है। ज्यादातर पैसा किम के ऐश-ओ-आराम पर खर्च होता है। इसमें से 60 करोड़ डॉलर (4 हजार करोड़ रुपए) हर साल किम पर ही खर्च हो जाते हैं। किम जोंग उन के पास 200 फीट लंबा एक शानदार याच भी है। इसकी कीमत करीब 53 करोड़ रुपए बताई जाती है।