बांग्लादेश में भी छिपी है 'खूबसूरती', यहां के दीवाने हो जाएंगे आप

Daily news network Posted: 2017-10-13 16:34:49 IST Updated: 2017-10-13 16:34:49 IST
बांग्लादेश में भी छिपी है 'खूबसूरती', यहां के दीवाने हो जाएंगे आप

नई दिल्ली।

गुलाबी ठंडक के साथ ही अगर आप कहीं घूमने की प्लानिंग बना रहे हैं और वे भारत से बाहर तो बांग्लादेश आपके लिए बेहद अच्छी जगह हो सकती है। यहां आपको प्रकृति की खूबसूरती को काफी करीब से देख पाएंगे। ऐसे में इस खबर में हम आपको बांग्लादेश की खूबसूरती से रूबरू करवा रहे हैं। 


ढाका 

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में घूमने फिरने के लिए कई जगहें हैं। इनमें से एक धाकेक्ष्वरी नाम का प्रमुख मंदिर है। यह मंदिर 1200 साल पुराना है और इसे मंगत राय ने बनवाया था। इस मंदिर को ढाका में हिंदुओं का केंद्र भी कहा जाता है। 


सुंदरवन

विश्व प्रसिद्ध धरोहरों में बांग्लादेश के सुंदरवन को शामिल किया गया है। यह वन 1400 हेक्टेयर में फैला हुआ है। इसकी खूबसूरती को निहारने के लिए हर साल यहां हजारों की संख्या में विदेशी पर्यटक आते हैं। बांग्लादेश पर्यटन के क्षेत्र में सबसे अहम भूमिका निभाता है और स्थानीय लोग भी हर साल सुंदरवन में यात्रा करने के लिए आते है।  


चिटगांव

ये भी बांग्लादेश की घूमने वाली जगहों में से एक है। इसे बांग्लादेश की व्यवसायिक राजधानी माना जाता है। देश का सबसे बड़ा भूमि बंदरगाह चिटगांव में स्थित है। जिसे यहां चटगांव के पोर्ट के नाम से जाना जाता है। यहां देखने लायक आपको हरी-भरी पहाडिय़ां मिल जाएंगी।



रंगामाती

अगर आपको प्रकृति से प्यार है और आप इसकी खूबसूरती को और करीब से देखना चाहते हैं तो आपको बांग्लादेश के रंगामाती जरूर जाना चाहिए। हालांकि यहां तक पहुंचने के लिए आपको टेढे-मेढे रास्तों से होकर गुजरना होगा, लेकिन इन रास्तों के आसपास की खूबसूरती को देखकर आप जरा भी थमान महसूस नहीं करेंगे। रंगामाती चिटगांव की पहाड़ी का एक ही हिस्सा है।


कप्ताई झील

यहां कप्ताई नाम की झील है, जिसे झीलों का दिल माना गया है। यही झील है, जो रंगामाती को आकर्षित बनाती है। इस झील की बोटिंग का अपना ही एक अलग मजा है। अगर आप रंगामाती जाएं तो इस झील में जाकर बोटिंग का जरुर आनंद लें।