वाम मोर्चा का सांप्रदायिक विरोधी दिवस कल, धारा 144 लागू

Daily news network Posted: 2017-12-05 16:47:54 IST Updated: 2017-12-05 16:58:40 IST
वाम मोर्चा का सांप्रदायिक विरोधी दिवस कल, धारा 144 लागू
  • असम राज्य के 12 वाम लोकतांत्रित पार्टियों ने बाबरी मस्जिद के विध्वंस की 25वीं सालगिरह पर यानि 6 दिसंबर को एक साथ होकर सांप्रदायिक विरोधी दिवस मनाने का फैसला किया है।

गुवाहाटी

असम राज्य के 12 वाम लोकतांत्रित पार्टियों ने बाबरी मस्जिद के विध्वंस की 25वीं सालगिरह पर यानि 6 दिसंबर को एक साथ होकर सांप्रदायिक विरोधी दिवस मनाने का फैसला किया है। वाम दल के संयोजक देवेन भट्टाचार्य ने बाबरी मस्जिदा विध्वंस को भारतीए इतिहास का काला दिन बताया है। इतना ही नहीं साथ में यह आरोप भी लगाया है कि भाजपा सरकार की नीतियां आैर वर्तमान केंद्र सरकार देेश में सांप्रदायिक शक्तियों को बढ़ावा दे रही है आैर सांप्रदायिक महौल पैदा कर रही है ।


देवेन भट्टाचार्य ने यह भी बताया है कि सांप्रदायिक विरोधी दिवस के दिन नगर के दीघलीपुखरी नदी के किनारे दो घंटे का धरना देंगे आैर एक जुलूस भी निकालेंगे। गुवाहाटी के पुलिस जिले के उप पुलिस आयुक्त मृदुलानंद शर्मा ने पूरे पश्चिम पुलिस जिले में सीआरपीएफ की धारा 144 लागू  कर दी है। धारा 144  के तहत 5 लोगो के इकट्ठा होने, जुलूस निकालने, नारा लगाने, सभा करने जैसी चीजों पर रोक लगा दी है ।  




 यह आदेश 1 दिसबर से 31 जनवरी तक लागू रहेगा। आपको बता दें कि धारा 144 एनआरसी अपडेशन, आमसांग अभियान, जैसे  संवेदनशील मुद्दों के कारण हिंसा फैलाने को ध्यान में रखकर जारी किया गया है। साथ ही यह चेतावनी भी दी गर्इ है कि अगर कोर्इ इस आदेश का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।