छठ घाटों पर विशेष सुरक्षा के लिए मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को लिखा पत्र

Daily news network Posted: 2017-10-11 12:24:51 IST Updated: 2017-10-11 12:24:51 IST
छठ घाटों पर विशेष सुरक्षा के लिए मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को लिखा पत्र
  • छठ पूजा के दिन सभी घाटों पर मेडल डिटेक्टर तथा आपात स्थित से निपटने के लिए विशेष दस्ते की तैनाती की जाए।

गुवाहाटी।

पूर्वोत्तर हिंदुस्तानी सम्मेलन ने असम के मुख्य सचिव वीके पिपरसेनिया और पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय को इमेल द्वारा पत्र भेजकर आगामी छठ पूजा पूजा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पूरे राज्य में सभी छठ घाटों पर व्यापक सुरक्षा प्रबंध करने और छठ समितियों को हर संभव प्रशासनिक सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की गई है।


सम्मेलन के महामंत्री एसपीराय ने असम के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नाम लिखे पत्र में मांग की है कि वे राज्य के सभी जिला उपायुक्तों को छठ समितियों के साथ सुरक्षा संबंधी बैठक करने का निर्देश जारी करें ताकि जमीनी स्तर पर सुरक्षा एवं अन्य कठिनाइयों का जाजया लिया जा सके।


छठ पूजा के दिन सभी घाटों पर मेडल डिटेक्टर तथा आपात स्थित से निपटने के लिए विशेष दस्ते की तैनाती की जाए। ब्रह्मपुत्र नद में नाव या भुटभुटी के परिचालन को पूजा के अवसर पर बंद किया जाए और एडीआरएफ के गोताखोरों की तैनाती हो। फैंसी बाजार में विशेष पुलिस नियंत्रण कक्ष की जाए। छठ घाट पर प्रशासन की ओर से पटाखा फोडऩे पर प्रतिबंध लगाया जाए। यातायात अवरुद्ध होने की समस्या से निजात पाने के लिए व्रतधारियों के वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों का मार्ग बदला जाए।


पत्र में आगे लिखा गया है कि कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है, जो कि राज्य की प्रगति के लिए शुभ संकेत है, हालांकि पुलिस को किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतनी चाहिए।