निष्पक्ष सीबीआई जांच के लिए पद से दें इस्तीफा दे हिंमंत : गोगोई

Daily news network Posted: 2017-09-14 19:58:48 IST Updated: 2017-09-14 19:58:48 IST
निष्पक्ष सीबीआई जांच के लिए पद से दें इस्तीफा दे हिंमंत  : गोगोई
  • गोहाटी हाईकोर्ट ने लुई बर्जर परियोजना के वित्तीय घोटाले की सीबीआई से जांच करवाने का निर्देश दिया है । इस मामले की निष्पक्ष जाँच के मद्देनजर वित्तमंत्री डा. हिमंत विश्व शर्मा को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए ।

असम

गुवाहाटी । गोहाटी हाईकोर्ट ने लुई बर्जर परियोजना के वित्तीय घोटाले की सीबीआई से जांच करवाने का निर्देश दिया है । इस मामले की निष्पक्ष जाँच के मद्देनजर वित्तमंत्री डा. हिमंत विश्व शर्मा को अपने पद से इस्तीफा दे  देना चाहिए ।





 साथ ही मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को हिमंत को निष्पक्ष जाँच के फैसले आने तक मंत्रिमंडल से बहार रखना चाहिए ताकि जांच  प्रक्रिया में किसी तरह की बाधा न हो । कोइनाधारा स्थित अपने सरकारी आवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने आज उपरोक्त आशय की मांग की  । 




गोगोई ने कहा कि मुख्यमंत्री  सर्वानंद सोनोवाल  भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) को केंदीय परिषद की बैठक में लुई बर्जर घोटाले को सीबीआई से जांच करवाने का मुद्दा उठाया था । उस परियोजना की जांच का संज्ञान लेते हुए गोहाटी हाईकोर्ट ने हाल ही में जांच का निर्देश दिया है । 





गोगोई ने हिमंत को निशाने पर लेते हुए कहा कि हिमंत के सोनोवाल मंत्रिमंडल में बने रहने से वे अपने पद का धोंस दिखा कर जांच प्रक्रिया को प्रभावित कर स्कते है । ऐसे में हिमंत को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए । 




गोगोई ने मुख्यमंवी से अपील करते हुए कहा कि निष्पक्ष जांच के मद्देनजर हिमंत को मंत्रिमंडल से तत्काल हटा देना चाहिए । सोनोवाल सरकार को भ्रष्टाचार के मामले को गंभीरता से लेते हुए इस बहुचर्चित मुद्दे पर विचार करना चाहिए, ताकि जाँच सही दिशा में हो । साथ ही अगर जांच के बाद हिमंत निष्कलंक साबित होता है तो उसे फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना चाहिए । 




असम विधानसभा के अध्यक्ष हित्तेंद्रे नाथ गोस्वामी को और से विस सत्र में राज्य के गंभीर विषयों पर चर्चा करने की प्रक्रिया को गोगोई ने सराहना की ।