विदेशियों का जिम्मा लें ममता: गोगोर्इ

Daily news network Posted: 2018-01-11 14:20:33 IST Updated: 2018-01-11 14:20:33 IST
  • असम मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के साथ इस बार कांग्रेस नेता आैर असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगार्इ ने भी बुधवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

गुवाहाटी।

असम मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के साथ इस बार कांग्रेस नेता आैर असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगार्इ ने भी बुधवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि अगर ममता चाहे तो अपने राज्य में विदेशियों का जिम्मा ले सकती हैं। असम किसी विदेशी का बोझ क्यों उठाएं। साथ ही उन्होंने एनआरसी को लेकर कर्इ टिप्पणियां की। उनका कहना है कि सोनोवाल बराक-ब्रह्मपुत्र की बात बहुत करते हैं लेकिन बराक आैर ब्रह्मपुत्र को एक निगाह से नहीं देखते हैं।

 

 

 

उन्होने इस बात पर जमकर आका्रेश जताया है कि एनआरसी के पहले ड्राफ्ट में बराक घाटी से केवल दस फीसदी लोगों के नाम ही शामिल हो पाये हैं। अपने पुराने भरोसे के आर्इएएस आॅफिसर प्रतीक हाजेला पर खासतौर पर अपना गुस्सा उतारा है। उन्होंने कहा कि हाजेला ने सुप्रीम कोर्ट की भी परवाह नहीं की उन्हें विदेशियों के नाम काटना चाहिए था लेकिन उन्होंने खिलंजिया लोगों के नाम काट दिए। उन्होंने सवाल किया है कि बराक के लोगों को एनआरसी संयोजक हाजेला आश्वस्त क्यों नहीं कर रहे।

 

 

आपको बता दें कि एनआरसी को पहला मसौदा जारी होने के बाद बंगाल की सीएम ने केंद्र पर आरोप लगाया था कि केंद्र एनआरसी के नाम पर बंगालियों को असम से बाहर निकलना चाहती है। जिस पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर व्यंग करते हुए तरूण गोगोर्इ ने कहा कि वे विदेशियों को लेकर इतनी चिंतित हैं तो खुद उनकी जिम्मेदारी क्यों नहीं लेती हैं। हम असमिया लोगों का जिम्मा लेंगे, भारतीयों का जिम्मा लेंगे, विदेशियों का नहीं ।