असम से गिरफ्तार तस्कर, सींग के लिए कर दी दो गेंडों की हत्या

Daily news network Posted: 2017-09-16 17:49:07 IST Updated: 2017-09-16 17:49:07 IST
असम से गिरफ्तार तस्कर, सींग के लिए कर दी दो गेंडों की हत्या
  • तस्करी के लिए दो गैंडों की हत्या के आरोप में असम पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है जिसके बाद न्यायाधीश ने 14 दिन की रिमांड पर रखने का निर्देश दिया है।

तस्करी के लिए दो गैंडों की हत्या के आरोप में असम पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है जिसके बाद न्यायाधीश ने 14 दिन की रिमांड पर रखने का निर्देश दिया है।


मामला गोरूमारा अभ्यारण्य का है जहां तस्करी के लिए दो गेंडों की हत्या के मामले में आरोपी मणिपुर के निवासी मोयान डिंग को शुक्रवार को असम पुलिस ने जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया। अदालत में सीआईडी द्वारा आवेदन करने पर आरोपी को न्यायाधीश ने 14 दिन की रिमांड पर रखने का निर्देश दिया है।

गत 14 मार्च को मणिपुर के चार तस्कर गेंडों की सींग के के साथ एक वाहन में फरार हो रहे थे, तभी असम के कामरूप जिले में बैहाटी थाने के चैराली में उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना में तीन तस्करों की मौके पर ही मौत हो गयी थी, जबकि उक्त मोयान डिंग को गेंडों की सींग के साथ गिरफ्तार किया गया।

बाद में पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि उत्तर बंगाल के गोरूमारा अभ्यारण्य के धूपझोड़ा बिट में उसने तथा उसके तस्कर साथियों ने मिलकर दो गेंडों की हत्या की थी और उनके सींग लेकर भाग रहे थे, तभी उक्त दुर्घटना घटी।



असम पुलिस ने इसकी जानकारी जलपाईगुड़ी पुलिस को दी, जिसके बाद 19 व 20 अप्रैल को गोरूमारा जंगलों में दोनों गेंडों के सड़े-गले शव बरामद किये गये। इसके बाद जलपाईगुड़ी पुलिस ने असम पुलिस से आरोपी मोयान डिंग को रिमांड पर लेने का आवेदन किया था जिसके बाद उसी के बाद कल आरोपी को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया।