मिशन चाइना मूवी की क्लिपिंग को यू-ट्यूब पर अपलोड करने वाला गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2017-09-13 17:22:58 IST Updated: 2017-09-13 17:22:58 IST
मिशन चाइना मूवी की क्लिपिंग को यू-ट्यूब पर अपलोड करने वाला गिरफ्तार
  • असम की ब्लॉक बस्टर मूवी मिशन चाइना के विभिन्न महत्वपूर्ण दृश्यों को एक युवक ने ऑनलाइन वीडियो पोर्टल यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया

गुवाहाटी।

असम की ब्लॉक बस्टर मूवी मिशन चाइना के विभिन्न महत्वपूर्ण दृश्यों को एक युवक ने ऑनलाइन वीडियो पोर्टल यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान आकताब खान के रूप में हुई है जो मंगोलदोई के बुराहासपोरी का रहने वाला है।


पुलिस ने यू-ट्यूब से मिशन चाइना मूवी के उन महत्वपूर्ण दृश्यों को हटा दिया जिन्हें अपलोड किया गया था। आरोपी आकताब खान ने 23 मिनट की क्लिपिंग रिकॉर्ड कर ली थी। खान ने इस क्लिपिंग को यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया। जुबीन गर्ग के फैंस ने भारालुमुख पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी खान को गिरफ्तार कर लिया। खान ने मांगलदोई के एक सिनेमा घर में फिल्म की क्लिपिंग को रिकॉर्ड किया था। मिशन चाइना असम की सबसे महंगी फिल्म है। यह शुक्रवार को रिलीज हुई ती। फिल्म की प्रोड्यूसर गरिमा सैकिया है। यह फिल्म 55 सिनेमा घरों में रिलीज की गई। इनमें से आठ असम के बाहर के हैं। दिल्ली और मुंबई के सिनेमा घरों में भी फिल्म दिखाई जा रही है।


फिल्म में मशहूर बॉलीवुड सिंगर जुबीन गर्ग प्रमुख भूमिक में हैं। फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रेस्पांस मिला है। आपको बता दें कि स्क्रीनिंग के पहले पहले ही दिन ही कुछ युवकों फेसबुक पर फिल्म की लाइव स्ट्रीमिंग कर दी थी। इसके बाद फिल्म की प्रोड्यूसर ने पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। गुवाहाटी के बिराज हजारिका को 8 सितंबर और उत्तर लखीमपुर के शंकर बरुआ को 9 सितंबर को गिरफ्तार किया गया। जुबीन गर्ग की मूवी मिशन चाइना ने इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखा है। रिलीज होने के तीन दिन के अंदर फिल्म ने 1 करोड़ 25 लाख की कमाई कर ली है।


वितरकों का कहना है कि मिशन चाइना ने जो कलेक्शन किया है वह असमिया फिल्म का ऑल टाइम रिकॉर्ड है। डिस्ट्रीब्यूटर्स गोयनका एंटरप्राइजेज के एक अधिकारी ने बताया कि यह पहली बार है जब असमिया फिल्म ने रिलीज होने के तीन दिन के अंदर इतनी बड़ी कमाई की है। यह रिकॉर्ड है। इससे पहले 2011 में असमिया मूवी रामधेनु ने एक माह में 1 करोड़ की कमाई की थी। हमें उम्मीद है कि मिशन चाइना एक सप्ताह में 2 करोड़ 50 लाख का कलेक्शन कर लेगी। रिलीज के  पहले दिन मिशन चाइना ने करीब 40 लाख रुपए की कमाई  की थी। यह असमिया फिल्मों के इतिहास में एक रिकॉर्ड है।


पहली बार किसी फिल्म ने पहले दिन इतनी कमाई की है। एक अधिकारी ने कहा कि हमने अपने 60 साल के फिल्म वितरण के बिजनेस में पहली बार किसी असमिया फिल्म के लिए दर्शकों से ऐसा रेस्पांस देखा है। राज्य के विभिन्न सिनेमा घरों में ज्यादातर टिकट फिल्म रिलीज होने से तीन दिन पहले ही बिक गए थे। जुबीन की फैन फॉलोइंग और आक्रामक प्रमोशनल रणनीती के चलते फिल्म को इतनी सफलता मिल रही है।