पुलिस की बड़ी लापरवाही, आखिरी बार बेटे का चेहरा भी नहीं देख सका ये मणिपुरी परिवार

Daily news network Posted: 2017-09-15 10:24:11 IST Updated: 2017-09-15 10:24:11 IST
पुलिस की बड़ी लापरवाही, आखिरी बार बेटे का चेहरा भी नहीं देख सका ये मणिपुरी परिवार
  • नोएडा में गायब हुई मणिपुर के युवक को लेकर एक चौंकाने वाली बात सामने आई है। गायब युवक प्रविश चानम की एक अस्पताल के पास डेड बॉडी मिली है

नई दिल्ली।

नोएडा में गायब हुई मणिपुर के युवक को लेकर एक चौंकाने वाली बात सामने आई है। गायब युवक प्रविश चानम की एक अस्पताल के पास डेड बॉडी मिली है। हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। 


दरअसल मणिपुरी युवक 8 सितंबर को मशहूर बैंड के म्यूजिकल कॉन्सर्ट में शामिल होने के लिए नोएडा गया था। प्रविश चानम 7 सितंबर की मध्य रात्रि दिल्ली पहुंचा था। रात में वह अपने दोस्त के यहां रूका। चानम के बड़े भाई रविकांता चानम ने बताया कि प्रविश मशहूर बैंड द चैन स्मोकर्स के कॉन्सर्ट में शामिल होने के लिए ग्रेटर नोएडा गया। 8 सितंबर को ही प्रविश लापता हो गया। इसके बाद लापता युवक के भाई ने नॉलेज पार्क थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 


उधर, पुलिस ने बताया कि प्रविश को आठ तारीख को ही नशे की हालत में नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद वह बिना डिस्चार्ज लिए वहां से चला गया। इसके बाद 9 सितंबर को ही अस्पताल से कुछ दूरी पर वह मृत मिला। सिर पर चोट के निशान मौजूद थे। पुलिस ने 9 सितंबर को ही सभी थानों में एक मणिपुरी युवक की बॉडी मिलने की जानकारी दे दी। इसके बावजूद नॉलेज पार्क पुलिस ने इस संबध में जायजा नहीं लिया। 


09 सितंबर को रवि कांता चनम ने अपने भाई प्रवीश चनम की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना नॉलेज पार्क लिखाई। ताज्जुब की बात है कि नॉलेज पार्क थाने द्वारा इस संबंध में कंट्रोल रूप को कोई सूचना नहीं दी गई। इस चलते अन्य किसी भी थाने को युवक की गुमशुदगी का पता ही नहीं चल सका। 


अब 09 सितंबर को ही थाना सेक्टर 20 अंतर्गत मुर्गा मार्केट निठारी के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला, जिसे 72 घंटे तक रखने के बाद अज्ञात के रूप में अंतिम संस्कार करा दिया गया। गुमशुदा प्रविश के परिजनों के द्वारा थाना सेक्टर 20 अंतर्गत प्राप्त अज्ञात शव की शिनाख्त कपड़ों व फोटो के आधार पर प्रविश के रूप में की गई। इसके बाद पुलिस की इतनी बड़ी लापरवाही के मामले से पर्दा उठा। बता दें प्रवीश के दोस्तों ने इस मामले को लेकर मणिपुर में आंदोलन छेड़ दिया है।