नोएडा में हुई थी मणिपुर के छात्र की मौत, पुलिस पर गिरी लापरवाही की गाज

Daily news network Posted: 2017-09-17 11:07:29 IST Updated: 2017-09-17 11:07:29 IST
नोएडा में हुई थी मणिपुर के छात्र की मौत, पुलिस पर गिरी लापरवाही की गाज
  • मणिपुर के छात्र की नोएडा में हुई मौत के मामले में परिजनों ने एसएसपी से मुलाकात कर मामले की बारीकी से जांच करवाने का आग्रह किया

नोएडा।

मणिपुर के छात्र की नोएडा में हुई मौत के मामले में परिजनों ने एसएसपी से मुलाकात कर मामले की बारीकी से जांच करवाने का आग्रह किया है। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है। उधर, लापरवाही के चलते कई पुलिसवालों को लाइन हाजिर और निलंबित कर दिया।


एसएसपी से मिलने पहुंचे मणिपुर के प्रवीश की मौत मामले में उनके भाई रविकांता चनम ने पूरे मामले में पुलिस और अस्पताल पर खासी नाराजगी जाहिर की। इस पर उन्होंने पूरे मामले की जांच के साथ ही उस समय अस्पताल में तैनात सिक्योरिटी और डॉक्टरों पर भी कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही उनके भाई की मौत कैसे हुई, इसको लेकर भी रविकांता ने एसएसपी से जांच कराने की मांग की है। करीब एक घंटे तक एसएसपी से भाई की मौत के हर पहलू पर बात कर और पता लगाने की शिकायत देकर पीडि़त परिवार वापस दिल्ली लौटा दिया।


भाई की मौत मामले में रविकांता ने प्रवीश के लापता होने से लेकर उसके लावारिस शव को जलाने तक का मामला एसएसपी के सामने उठाया है। वहीं पुलिसकर्मियों की कई लापरवाही और गलतियां भी गिनाई। उन्होंने यह सब एसएसपी लव कुमार को लिखित शिकायत के रूप में दिया। साथ ही संबंधित पुलिसकर्मियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की। इसके साथ ही भाई की मौत किन हालातों में हुई इस संबंध में भी पूर्ण जांच कराने की गुहार लगाई। बता दें कि नॉलेज पार्क फेस वन में लाइव कंसर्ट के बाद गायब था प्रवीश, जिसके बाद उसकी लाश निठारी में लावारिश पायी गई थी।


बता दें कि प्रवीश की मौत के बाद पूरे प्रकरण में संबंधित पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आने पर गुरुवार रात एसएसपी ने उन्हें लाइनहाजिर और निलंबित कर दिया था। इनमें नॉलेज पार्क फेस वन थाना प्रभारी से लेकर निठारी चौकी इचार्ज और थाने के हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शामिल हैं।