मास्टर साहिल दे राष्टपति पुरस्कार से सम्मानित

Daily news network Posted: 2017-11-15 13:14:31 IST Updated: 2017-11-15 13:14:31 IST
मास्टर साहिल दे राष्टपति पुरस्कार से सम्मानित
  • असम शतरंज क्लब की ओर से खेलने वाले असम के साहिल दे को नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेशनल चाइल्ड अवार्ड फार एक्सप्लेषनल एचीवमेंट 2017 पुरस्कार से सम्मानित किया ।

असम

गुवाहाटी। असम शतरंज क्लब की ओर से  खेलने वाले असम के साहिल दे  को नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेशनल चाइल्ड अवार्ड फार एक्सप्लेषनल एचीवमेंट 2017 पुरस्कार से सम्मानित किया ।



पूर्व एशियन अंडर- 8 चैंपियन तथा नेशनल अंडर- 7 एवं अंडर- 9 के वर्तमान चैंपियन साहिल एक स्कूली विद्यार्थी हैं। इस पुरस्कार में एक रजत पदक, प्रमाणपत्र व प्रशस्तिपत्र, नगद दस हजार रुपए एवं 3 हजार रुपए का एक बुक वाउचर दिए जाते हैं। 




हाल के वर्षों में शतरंज की दुनिया मे तहलका मचा रहे साहिल ने अपनी इस उपलब्धि के जरिए केवल अपने राज्य असम को  ही नहीं पुरे देश को गौरवान्वित किया है । राज्यभर के खेल प्रेमी खासकर शतरंज प्रेमी साहिल को  इस उपलब्धि के लिए बधाई दे  रहे हैं ।




शतरंज से  जुडे राज्य के खेल प्रेमियों के अनुसार इस प्रतिष्टित पुरस्कार को प्राप्त करने वाला साहिल असम का पहला खिलाडी है। असम शतरंज क्लब ने भी साहिल को इस पुरस्कार के लिए बधाई देते हुए राज्य समाज कल्याण विभाग, राज्य सरकार तथा उसे मदद करने वाले सभी महानुभावों को धन्यवाद दिया है।