मेघालय: एचएनएलसी ने दी आईईडी हमलों की चेतावनी

Daily news network Posted: 2017-06-14 10:00:33 IST Updated: 2017-06-14 10:00:33 IST
मेघालय: एचएनएलसी ने दी आईईडी हमलों की चेतावनी
  • एचएनएलसी संगठन के प्रचार सचिव सायकुपर नोगट्रा ने कहा कि राज्य सरकार मेघालय में छात्र कार्यकर्ताओं पर जुल्म कर कश्मीर जैसी स्थिति पैदा कर दी है

शिलोंग।

प्रतिबंधित संगठन हिन्यूट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (एचएनएलसी) ने खासी छात्र संघ के नेताओं को रिहा करने, उनकी गिरफ्तारी का सिलसिला रोकने और रीभोई जिले में रेलवे परियोजना को तुरंत बंद करने की मांग में बम से हमला करने की धमकी दी है।




एचएनएलसी संगठन के प्रचार सचिव सायकुपर नोगट्रा ने कहा कि राज्य सरकार मेघालय में छात्र कार्यकर्ताओं पर जुल्म कर कश्मीर जैसी स्थिति पैदा कर दी है। मालूम हो कि 27 मई को रीभोई में चल रही रेलवे परियोजना स्थल पर हिंसा के सिलसिले में कई छात्र नेताओं को जेल में बंद कर दिया गया था। केएसयू सदस्यों की रिाई की मांग करते हुए एचएनएलसी के नेता ने कहा कि कई युवाओं के समर्थन के लिए संगठन ने संपर्क किया है और जल्द ही हम उनकी मदद के लिए बाध्य होंगे। 




उन्होंने कहा कि इससे स्थिति और खराब हो जाएगी। अभी यह क्षेत्र केवल पेट्रोल बम हमलों को देख रहा है, लेकिन  अगर एचएनएलसी युवाओं के संपर्क में आ गया और उनके हाथों में पेट्रोल बम की जगह आईईडी होंगे तब क्या होगा, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। उन्होंने कहा कि हम युवाओं को एचएनएलसी में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं करना चाहते, लेकिन हम समर्थन कर सकते हैं। उन्हें केवल संघर्ष को तेज करने के लिए तीस चालीस किलो आइईडी आपूर्ति करना मुश्किल नहीं है।