मुख्यमंत्री की कार पर थूकने की ऐसी मिली सजा, मामला आपको कर देगा हैरान

Daily news network Posted: 2017-09-15 12:48:03 IST Updated: 2017-09-15 12:48:03 IST
मुख्यमंत्री की कार पर थूकने की ऐसी मिली सजा, मामला आपको कर देगा हैरान
  • गुरुवार को एक शख्स ने मेघालय के मुख्यमंत्री के वाहन पर थूक दिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

शिलॉन्ग।

आम लोगों की राह चलते थूकने की आदत होती है लेकिन कई बार यही आदत भारी पड़ जाती है, जैसा कि मेघालय के एक शख्स के साथ हुआ। गुरुवार को एक शख्स ने मेघालय के मुख्यमंत्री के वाहन पर थूक दिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 


मुख्यमंत्री मुकुल संगमा की कार गुरुवार शाम क्वालापत्ती में सेइन जैंतिया हॉल के बाहर खड़ी था। उसी वक्त बोजोपथियाव लिंगहोद मारशिलॉन्ग ने मुकुल संगमा की कार पर थूक दिया। उस वक्त मुख्यमंत्री हॉल के अंदर एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने लिंगदोह को हिरासत में ले लिया। आगे की जरूरी कार्रवाई के लिए पुलिस उसे लुमदिएन्गंज्री पुलिस थाने ले गई। थाने में लिंगदोह से पूछताछ की गई। उसके खिलाफ मेघालय पुलिस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। बाद में उसे रिहा कर दिया गया। 


बता दें कि मेघालय में अगर आप गंदगी फैलाते हुए आप जाते हैं, तो आपको जेल जाना पड़ सकता है। पूर्व खासी हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक डेविस एन. आर. मारक ने एक बयान में कहा था कि साफ सफाई के लिए कुछ स्थानों को चिह्नित किया गया है। जहां कूड़ा फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। जिसमें सार्वजनिक सड़कें, पर्यटन स्थल और महत्वपूर्ण स्थल शामिल हैं। इसके अलावा प्रदुषण फैलाने और अवरोध पैदा करने, किसी को चोट पहुंचाने या परेशान करने पर उसके खिलाफ  कार्रवाई हो सकती है।


अधिकारी ने कहा था कि ऐसा करने पर किसी भी व्यक्ति को मेघालय पुलिस अधिनियम, 2010 के तहत आदेशों का पालन नहीं करने के लिए गिरफ्तार किया जा सकता है और अदालत द्वारा सजा पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है।