अरुणाचल में सेना के जवान ने किया नाबालिग से बलात्कार

Daily news network Posted: 2017-08-11 11:36:09 IST Updated: 2017-08-11 11:36:09 IST
अरुणाचल में सेना के जवान ने किया नाबालिग से बलात्कार
  • अरुणाचल प्रदेश से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। सेना के एक जवान पर नाबालिग से बलात्कार का आरोप लगा है

ईटानगर।

अरुणाचल प्रदेश से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। सेना के एक जवान पर नाबालिग से बलात्कार का आरोप लगा है। अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग जिले के भालुकपोंग इलाके में सेना के जवान ने नाबालिग का कई बार यौन उत्पीडऩ किया। पीडि़ता आठ माह की गर्भवती है।


पीडि़ता असम के उदलगुड़ी जिले के भैरवाकुंड इलाके की रहने वाली है। वह टीण्निसो के घर पर पिछले चार साल से काम कर रही थी। जानकारी के मुताबिक पीडि़ता के माता पिता को जब अपराध के बारे में जानकारी मिली तो वे अपनी बेटी को घर ले गए। तब उन्हें पता चला कि उनकी बेटी आठ माह की गर्भवती है। इसके बाद पीडि़ता के माता-पिता ने उदलगुड़ी पुलिस थाने में केस दर्ज कराया। पीडि़ता के परिवार ने आरोपी के खिलाफ  एफआईआर दर्ज कराई। पीडि़ता का उदलगुड़ी के सरकारी अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से इलाज चल रहा है।


उधर, ऐसा ही कुछ मामला असम में भी सामने आया है। यहां एक बौद्ध भिक्षु पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है। बौद्ध भिक्षु ने मंदिर में पीडि़ता से बलात्कार किया। आरोपी बौद्ध भिक्षु के खिलाफ  पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना से गुस्साए करीब 200 ग्रामीणों ने तिनसुकिया जिले के मारघेरिटा में आरोपी बौद्ध भिक्षु की पिटाई कर दी। मारघेरिटा पुलिस थाने के प्रभारी गिरिन सोनोवाल ने कहा कि बौद्ध भिक्षु को इंदेन्सा के रूप में जाना जाता है।


उसने 3 अगस्त को 12 वर्षीय नाबालिग से कथित रूप से बलात्कार किया। शिकायत के मुताबिक पीडि़ता और उसका 22 वर्षीय भाई नमडांग के बौद्ध मंदिर गए थे। जब वे मंदिर पहुंचे तो बौद्ध भिक्षु ने पीडि़ता के भाई को नजदीकी बाजार भेज दिया। इसके बाद नाबालिग के साथ बलात्कार किया।