रिपुन बोरा समेत पांच सांसदों को मोदी ने नहीं दिया समय

Daily news network Posted: 2017-08-12 17:32:12 IST Updated: 2017-08-12 17:32:12 IST
रिपुन बोरा समेत पांच सांसदों को मोदी ने नहीं दिया समय
  • असम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और सांसद रिपुन बोरा ने शुक्रवार को हिंदुस्तान पेपर कार्पोरेशन लिमिटेड, कछार और नगांव पेपर मिलों की दो यूनिटों के कर्मचारियों की भुखमरी के हालात पर केंद्र सरकार को जमकर लताड़ा।

नई दिल्ली।

असम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और सांसद रिपुन बोरा ने शुक्रवार को हिंदुस्तान पेपर कार्पोरेशन लिमिटेड, कछार और नगांव पेपर मिलों की दो यूनिटों के कर्मचारियों की भुखमरी के हालात पर केंद्र सरकार को जमकर लताड़ा।



उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के वक्त प्रधानमंत्री ने राज्य की जनता से वादा किया था कि बंद पड़े दोनों पेपर मिलों को फिर से जिंदा किया जाएगा।



लेकिन सत्ता मिल जाने के बाद उन्होंने ने मुंह मोड़ लिया है। बोरा के नेतृत्व में राज्य के पांच सांसदों का एक दल भी प्रधानमंत्री मोदी को ज्ञापन देने गया। हालांकि मोदी से मिलने का समय उन्हें नहीं दिया गया।



मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ वादे करने वाले और लोगों को बेवकूफ बनाने वाले हैं। पेपर मिल के कर्मचारी भुखमरी के कगार पर हैं।



परिवार में वित्तीय कमी के चलते उनके बच्चों को अपनी पढ़ाई बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।



ऐसे में सरकार तुरंत इन कर्मचारियों को वेतन जारी करने के साथ ही पेपर मिल को भी चालू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम मिलों के पुनरुद्धार की मांग कते हैं और दोनों मिलों के कर्माचारियों के बंद पड़े वेतनमान और भत्तों को तत्काल मंजूरी देने की मांग करते हैं।