मोदी सरकार ने लिए बढ़ा फैसला, खराब प्रदर्शन के कारण IPS अधिकारी को किया सस्पेंड

Daily news network Posted: 2017-09-16 11:03:30 IST Updated: 2017-09-16 11:03:30 IST
मोदी सरकार ने लिए बढ़ा फैसला, खराब प्रदर्शन के कारण IPS अधिकारी को किया सस्पेंड
  • ठीक से ड्यूटी ना निभाने वालों के खिलाफ केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ा कदम उठाते हुए एक आईपीएस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है

ठीक से ड्यूटी ना निभाने वालों के खिलाफ केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ा कदम उठाते हुए एक आईपीएस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है.केन्द्रीय गृह मंत्रालय निराशाजनक प्रदर्शन के आधार पर मिजोरम में तैनात आईपीएस अधिकारी लिंगला विजय प्रसाद को पुलिस सेवा से सस्पेंड कर दिया गया।



मंत्रालय के एक अधिकारी ने आज बताया कि अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और संघ क्षेत्र एजीएमयूटी काडर के 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रसाद की सेवाओं को असंतोषजनक पाये जाने पर यह कार्वाई की गयी है। डीआईजी रैंक के अधिकारी प्रसाद की बतौर आईपीएस अधिकारी, 15 साल की सेवाओं की समीक्षा रिपोर्ट में उन्हें सेवायें जारी रखने के लिये अक्षम पाया गया।

नियमानुसार अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों के प्रदर्शन की दो बार समीक्षा की जाती है। पहली समीक्षा सेवाकाल के शुरुआती 15 साल पूरे होने पर और फिर 25 साल बाद दूसरी समीक्षा की जाती है।



अधिकारी ने बताया कि पुलिस सेवा के शिथिल पड़ चुके अधिकारियों की पहचान के लिये निश्चित समयांतराल के बाद यह समीक्षा की जाती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली नियुक्ति संबंधी मंत्रिमंडलीय समिति की मंजूरी के बाद गृह मंत्रालय ने कल प्रसाद की बर्खास्तगी का आदेश जारी किया है।