सांसद निनोंग इरिंग का विडियो हुआ वायरल, जानिए ऐसा क्या है वीडियों में

Daily news network Posted: 2017-12-07 13:00:58 IST Updated: 2017-12-07 13:00:58 IST
सांसद निनोंग इरिंग का विडियो हुआ वायरल, जानिए ऐसा क्या है वीडियों में
  • अरुणाचल ईस्ट के सांसद निनोंग इरिंग का एक विडियो क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस विडियो क्लिप में सियांग नदी के किनारे से खड़े हो कर नदी की पानी में हो रहा बदलाव के बारे में बता रहे हैं कि किस तरह सियांग नदी के पानी का रंग काला हो गया है और पीने के लायक नहीं रहा।

ईटानगर।

अरुणाचल ईस्ट के सांसद निनोंग इरिंग का एक विडियो क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस विडियो क्लिप में  सियांग नदी के किनारे से खड़े हो कर नदी की पानी में हो रहा बदलाव के बारे में बता रहे हैं कि किस तरह सियांग नदी के पानी का रंग काला हो गया है और पीने के लायक नहीं रहा।


बता दें कि करीब एक सप्ताह पहले इरिंग को जब यह खबर मिली थी तो वह कहुग सियांग नदी जा कर पानी में आ रहे बदलाव को देखा और फिर पीएम मोदी के कार्यालय में एक चिट्ठी लिख कर इस की जानकारी दी थी, साथ ही इस एक उच्च स्तरीय कमेटी द्वारा इया मामले की जांच करवाने की मांग की थी, ताकी सही कारणों का पता चल सके।


तब तक यह खबर अखबारों की सुर्खियां बन चुकी थी और अब भी बनी हुयी है। उस के बाद केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का एक ब्यान आया था जिस में उन्हों ने कहा था की हाल के दिनों में तिब्बत में आए भूकंप के कारण सियांग नदी का पानी का रंग काला हो गया है, लेकिन इरिंग ने मंत्री का यह ब्यान मानने से इनकार करते हुए कहा है की, स्थानीय लोगों के अनुसार करीब दो महीने से सियांग नदी के पानी का रंग काला हो गया है।


इरिंग ने बताया कि जाड़े के दिनों में सियांग नदी का पानी बिलकुल शीशे की तरह साफ़ रहता है। लेकिन इस बार पानी का रंग काला हो गया है जो आज से पहले कभी नहीं हुआ।