अयोध्या में मुसलमानों ने लगाये जय श्री राम के नारे, बोले- राम मंदिर बनाओ

Daily news network Posted: 2017-04-21 14:36:16 IST Updated: 2017-04-21 14:36:16 IST
अयोध्या में मुसलमानों ने लगाये जय श्री राम के नारे, बोले- राम मंदिर बनाओ
  • अयोध्या में स्थानीय प्रशासन उस वक्त सकते में आ गया जब गुरुवार (20 अप्रैल) रात वहां पहुंचे मुसलमान कारसेवक मंच के सदस्यों ने जय श्री राम के नारे लगाए

फैजाबाद।

अयोध्या में स्थानीय प्रशासन उस वक्त सकते में आ गया जब गुरुवार (20 अप्रैल) रात वहां पहुंचे मुसलमान कारसेवक मंच के सदस्यों ने जय श्री राम के नारे लगाए। कारसेवक जुलूस की शक्ल में सड़क पर मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ के नारे लगाने लगे। इसके साथ ही वे अपने साथ एक ट्रक में 3000 ईटें भी लेकर आए थे, जिन्हें वे राममंदिर के निर्माण के लिए देना चाहते थे। हालांकि परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन करने जा रहे जत्थे को पुलिस ने रोक दिया।


मंच के अध्यक्ष आजम खान ने बताया कि वे लखनऊ से आये हैं। उनका मकसद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण है। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का यह जत्था ईंटों के साथ अधिग्रहीत परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन करने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया क्योंकि मंदिर बंद हो चुका था. इसलिए उन्हें (कार सेवकों को) नया घाट की तरफ भेज दिया गया।


रामलला मंदिर बंद होने की वजह से मंच ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) से संपर्क किया है। जिसके बाद ईंट से भरे ट्रक को नयाघाट बांध तिराहे पर ले जाया गया। हालांकि बाद में प्रशासन की सलाह पर सभी कारसेवक वहां से चले गये। इससे पहले गुरुवार की शाम मुस्लिम समाज के लोग यहां पहुंचे और जुलूस की शक्ल में सड़क पर नारे लगाए। मंच के कारसेवकों ने ईंट से भरे ट्रक को पूरे शहर में घुमाया. इस दौरा वे मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ के नारे भी लगाते रहे।